Sonu Sood Bday Special: असल जिंदगी का हीरो कैसे बना पर्दे का खलनायक? दिलचस्प है किस्सा

फिल्मों में सोनू सूद को भले ही एक विलेन के रूप में लोकप्रियता मिली, लेकिन असल जिंदगी में उन्होंने लोगों का ढ़ेर सारा प्यार और उनकी दुआएं हासिल की. पर्दे पर खलनायक और असल जिंदगी के हीरो सोनू सूद को जानिए..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2022, 04:09 PM IST
  • फिल्मी नहीं असल जिंदगी के हीरो हैं सोनू सूद!
  • लॉकडाउन के वक्त मजबूर लोगों का बने सहारा
Sonu Sood Bday Special: असल जिंदगी का हीरो कैसे बना पर्दे का खलनायक? दिलचस्प है किस्सा

नई दिल्ली: सोनू सूद (Sonu Sood) ने भले ही पर्दे पर खलनायक की भूमिका में अपनी पहचान बनाई हो, लेकिन जब बात असल जिंदगी की होगी तो ऐसे लाखों लोग मिल जाएंगे, जिनके दिल से अभिनेता सोनू सूद के लिए सिर्फ दुआएं निकलेंगी. वजह शायद किसी को बताने की जरूरत नहीं है.

पीछे मुड़कर नहीं देखने वाले को सोनू सूद कहते हैं!

सोनू सूद के करियर की बात की जाए, तो उन्होंने जबसे अपने करियर की शुरुआत की उन्होंने पीछे मुड़ने के बारे में सोचा भी नहीं. कई सारे किरदार में वो नजर आए, अलग-अलग रोल्स निभाए, लेकिन पर्दे पर सोनू को 'विलेन' के रूप में एक अलग ही पहचान मिली.

मसीहा बन चुके हैं सोनू सूद

पर्दे पर खलनायक की भूमिका निभाने वाले सोनू सूद रियल लाइफ में किसी नायक से कम नहीं है. ऐसे लोगों की तादाद काफी ज्यादा है, जिनके लिए वो मसीहा बन चुके हैं. लोगों के मसीहा सोनू सूद ने इस दुनिया में 30 जुलाई 1973 को जन्म लिया. उनका जन्म पंजाब के मोगा में हुआ था.

इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद एक्टिंग को चुना

सोनू सूद के पिता पेशे से एक दुकानदार थे, जो कपड़े की दुकान चलाते थे. अपने बेटो को उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए महाराष्ट्र के नागपुर भेजा. वो साल 1996 था, जब इंजीनियरिंग के बाद सोनू मुंबई पहुंच गए.

सोनू ने एक्टिंग का सपना देखा था, उन्होंने सपने की उड़ान भरने के लिए कोशिशें करनी शुरू कर दी. हालांकि, हैरानी इस बात की हुई, करियर की शुरुआत से पहले उन्होंने साल 1996 में ही शादी कर ली. स्ट्रगल के दौर में ही अपनी गर्लफ्रैंड सोनाली को हमसफर बनाने का फैसला कारगर साबित हुआ.

इस फिल्म से एक्टर सोनू सूद ने किया डेब्यू

शादी के 3 साल बाद उन्हें साउथ इंडियन फिल्म में मौका मिला. सोनू के फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म 'कल्लाजगार' से हुई. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में भी काम करना शुरू कर दिया. फिल्म 'शहीद-ए-आजम' से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया.

वैसे तो करियर में उनके सामने बहुत सारे उतार चढ़ाव आ रहे थे, लेकिन सलमान खान की फिल्म 'दबंग' से वो चमक गए. इसके अलावा 'अरुंधति', 'सिम्बा', 'आर राजकुमार' में उन्होंने शानदार किरदार निभाया. अब सोनू सूद लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- बादशाह को क्यों हुआ रैपर होने का अफसोस? प्रोफेशन को लेकर किया ये बड़ा खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़