Birthday Special: जब स्मिता पाटिल ने मेकअपमैन से कर दी थी ऐसी डिमांड, उड़ गए थे मेकअप दादा के होश

Birthday Special: 17 अक्टूबर को बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा स्मिता पाटिल (Smita Patil Birth Anniversary) की 68 वीं बर्थ एनीवर्सरी है. एक्ट्रेस ने 31 साल की छोटी उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था. स्मिता ने कम फिल्मों में काम करके दर्शकों का दिल जीत लिया था.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Oct 17, 2023, 11:55 AM IST
  • हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्री थीं स्मिता पाटिल
  • अंतिम विदाई में रो पड़ा था पूरा बॉलीवुड
Birthday Special: जब स्मिता पाटिल ने मेकअपमैन से कर दी थी ऐसी डिमांड, उड़ गए थे मेकअप दादा के होश

नई दिल्ली: Birthday Special: स्मिता पाटिल (Smita Patil Birth Anniversary)का नाम बॉलीवुड की सक्सेस अदाकाराओं में शुमार है. आज ही के दिन महाराष्ट्र के पुणे में जन्मीं स्मिता का फिल्मी सफर सिर्फ 10 साल का है, लेकिन उनका काम आज भी लोगों के दिल और दिमाग में है. स्मिता पाटिल ने फिल्मों के कारण ही नहीं बल्कि राज बब्बर (Raj Babbar) से अपने अफेयर के लिए भी खूब चर्चा बटोरी थी. कहते हैं स्मिता बेहद सुलझी और सादगी पसंद थीं, लेकिन कभी-कभी ऐसी जिद कर देती थीं कि सामने वाला परेशानी में आ जाता था. 

एक्टर राजकुमार की नकल करने पर अड़ी एक्ट्रेस

स्मिता पाटिल बेहद सादगी पसंद थीं. बॉलीवुड में काम करने के बाद भी वह ग्लैमर और चकाचौंध से कोसों दूर रहती थीं. स्मिता अपनी एक्टिंग के जिरए दर्शकों का दिल जीत लेती थीं. जब वह फिल्म गलियों का बादशाह की शूटिंग कर रहीं थीं, तो उन्होंने मेकअप रूम में अभिनेता राजकुमार लेटकर मेकअप कराते देखा और देखती रह गईं. इसे देखकर वो काफी हैरान रह गईं.

करने लगीं अजीब सी जिद

राजकुमार को लेटकर मेकअप कराते देख वह अपने मेकअप रूम में आईं और लेटकर मेकअप कराने की जिद पर अढ गईं. इस पर उनके मैकअपमैन दीपक सावंत ने ऐसा करने से मना कर दिया. दीपक ने कहा कि ऐसे लेटकर मेकअप नहीं हो सकता है. स्मिता ने राजकुमार का किस्सा बताया. दीपक बोले कि वो राजकुमार हैं, वो अपने मन की ही करते हैं. दीपक के कई बार मना करने पर बड़ी मुश्किल से मानी थीं स्मिता.

जब अंतिम विदाई में हुआ लेटकर मेकअप

कहा जाता है कि स्मिता पाटिल की आखिरी इच्छा थी कि जब भी उनकी अंतिम विदाई हो, तो उन्हें दुल्हन की तरह तैयार किया जाए. जब ऐसा पल वास्तव में आया तो उन्हें दुल्हन के जैसे ही सजाया गया. 13 दिसंबर 1986 को स्मिता का निधन हो गया था. इसके बाद उनकी आखिरी इच्छा पूरी की गई. उनके शव को दुल्हन की तरह तैयार किया गया और उनका लेटकर मेकअप हुआ था.

ये भी पढ़ें- Hema Malini ने दी ग्रैंड बर्थडे पार्टी, रेखा से लेकर रानी मुखर्जी तक ने महफिल में लगाए चार चांद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़