Rashid Khan Hospitalised: गायक राशिद खान की हालत गंभीर, अस्पताल में कराया भर्ती

Rashid Khan Hospitalised: प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक राशिद खान को गंभीर हालत में शनिवार को दक्षिण कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. थी. वह 55 वर्ष के हैं.

Written by - IANS | Last Updated : Dec 23, 2023, 04:00 PM IST
  • गायक राशिद खान अस्पताल में भर्ती
  • गायक राशिद खान की हालत गंभीर
 Rashid Khan Hospitalised: गायक राशिद खान की हालत गंभीर, अस्पताल में कराया भर्ती

नई दिल्ली: प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक राशिद खान को गंभीर हालत में शनिवार को दक्षिण कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. थी. वह 55 वर्ष के हैं. घटनाक्रम से वाकिफ सूत्रों ने बताया कि रामपुर-सहसवान घराने के प्रशंसित गायक काफी समय से प्रोस्टेट कैंसर से पीड़ित थे.  उन्होंने टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल में इलाज भी कराया था. हालाँकि, बाद के चरण में, उन्होंने कोलकाता में ही अपना इलाज जारी रखना पसंद किया.

राशिद खान की तबीयत खराब 
प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक राशिद खान को कोलकाता के अस्पताल में एडमिट कराया गया है. खबरों के अनुसार गायक काफी समय से प्रोस्टेट कैंसर से पीड़ित थे. उन्होंने अपना कैंसर का इलाज टाटा मेमोरियल कैंस अस्पताल से कराया था. इसके बाद उन्होंने कोलकाता में ही अपना इलाज जारी रखा. 

 हालत गंभीर है
उपलब्ध नवीनतम जानकारी के अनुसार, उनकी हालत गंभीर है, हालांकि उनकी चिकित्सा स्थिति में और कोई गिरावट नहीं हुई है. उनके करीबी सहयोगियों के सूत्रों ने कहा कि उनकी बीमारी के बावजूद, खान की दिनचर्या में, विशेष रूप से शास्त्रीय संगीत के उनके दैनिक अभ्यास के संबंध में, शायद ही कोई बदलाव आया हो.

11 साल के थे जब शुरू किया था करियर 
उनकी दिनचर्या सुबह 4 बजे शुरू होती है. उनका संगीत करियर तब शुरू हुआ जब वह सिर्फ 11 साल के थे. वह रामपुर-सहसवान घराने से थे, जिसकी उत्पत्ति मेहबूब खान और उनके बेटे इनायत हुसैन खान से हुई है. हालांकि मुख्य रूप से शास्त्रीय गायक के रूप में प्रशंसित, राशिद खान के फ्यूजन और फिल्म नंबर को भी प्रशंसा मिली.

इनपुट-आईएएनएस 

इसे भी पढ़ें:  Birthday Special: रवि दुबे और सरगुन मेहता की सीरियल के सेट पर हुई मुलाकात, बेहद फिल्मी है इनकी लव स्टोरी 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़