Shilpa Rao Birthday: 13 साल की उम्र में शिल्पा राव ने संगीत की दुनिया में रखा था कदम, टीचर की इस बात से चिढ़कर छोड़ दी थी पढ़ाई

Shilpa Rao Birthday: जमशेदपुर में पली-बढ़ीं बॉलीवुड सिंगर शिल्पा राव आज किसी पहचान की मौहताज नहीं है. हाल में ही उन्होंने पठान फिल्म के बेशरम रंग गाने को आवाज देकर खूब लाइम लाइट लूटी है. आज सिंगर अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं, तो चलिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 11, 2023, 10:07 AM IST
  • 39 साल की हुई 'बेशरम रंग' सिंगर
  • कई बेहतरीन गानों को दे चुकी हैं आवाज
Shilpa Rao Birthday: 13 साल की उम्र में शिल्पा राव ने संगीत की दुनिया में रखा था कदम, टीचर की इस बात से चिढ़कर छोड़ दी थी पढ़ाई

नई दिल्ली: बॉलीवुड सिंगर शिल्पा राव ने अपने करियर के सुनहरे फेज को एंजॉय कर रही हैं. हाल में उन्हें एक खास परर्फॉमेंस दी थी, जिसमें उनके हाई म्यूजिकल बीट्स पर गाए सॉन्ग्स पर स्टूडेंट ने उनका साथ दिया. मीडिया से बातचीत में उन्होंने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी कई यादों को ताजा किया. वहीं यह भी बताया कि आखिरकार उन्होंने बीच में ही स्कूल क्यों छोड़ दिया.

प्रिंसिपल की बात सुन शिल्पा को आया गुस्सा

शिल्पा राव ने बात करते हुए कहा कि 'जब मैं 11वीं क्लास में थी तो स्कूल प्रिंसिपल ने कहा कि तुम लड़की हो इसलिए कॉमर्स सब्जेक्ट लेकर करियर बनाओ. यह बात मुझे पसंद नहीं आई. मैंने तुरंत स्कूल छोड़ दिया और दूसरे स्कूल में एडमिशन लिया.इसके बाद पढ़ाई के साथ-साथ संगीत की शिक्षा ली. शिल्पा का मानना है कि लड़की हो या लड़का, हर किसी को अपनी जिंदगी में क्या करना है खुद तय करना चाहिए.

13 साल की उम्र में किया डेब्यू

शिल्पा को बचपन से ही गजल की शिक्षा दी गई. जमशेदपुर में रहते हुए स्कूल के दिनों में शिल्पा एक गायक मंडली के साथ ट्रेनिंग करने लगी थी. शुरुआत में रॉक का शौक रखने वाली शिल्पा का म्यूजिक टेस्ट भी समय के साथ काफी बदला.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shilpa Rao (@shilparao)

सिंगर हरिहरन 13 साल की शिल्पा को अपने साथ मुंबई ले आए थे.

अकेले पहुंची पाकिस्तान

शिल्पा राव काफी डेयरिंग है. वैसे तो अकेले ही ट्रेवल करती हैं, लेकिन साल 2016 में 'कोक स्टूडियो पाकिस्तान' की जब ट्रिप फाइनल हुई तो उनके पिता ने साथ चलने के लिए कहा. 7 दिन की इस ट्रिप के लिए उन्हें काम से छुट्टी नहीं मिली, जिसके बाद उन्होंने अकेले ही पाकिस्तान जाकर अपनी कला का प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें- Ayesha Takia Birthday: फरहान आजमी की बीवी बनने के लिए आयशा टाकिया ने किया था ये काम, प्यार में की थी हर हद पार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़