शर्मिला टैगोर को जब इस अभिनेत्री ने जड़ दिया था थप्पड़, छपी थीं कैटफाइट की खबरें

Sharmila Tagore Birthday special: हिंदी सिनेमा में दो अभिनेत्रियों के बीच कैटफाइट के किस्से अक्सर सुनने को मिलते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं 60-70 के दशक में भी ऐसी खबरें सुर्खियों में छाई रहती थीं. ऐसा ही एक किस्सा शर्मिला टैगोर और माला सिन्हा का भी है.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Dec 9, 2022, 12:58 PM IST
  • 78वां जन्मदिन मना रही हैं शर्मिला टैगोर
  • 'हमसाया' के दौरान हुई थी जमकर लड़ाई
शर्मिला टैगोर को जब इस अभिनेत्री ने जड़ दिया था थप्पड़, छपी थीं कैटफाइट की खबरें

Sharmila Tagore Birthday special: फिल्म इंडस्ट्री में हमेशा से किसी फिल्म में अगर दो हिरोइनें हों तो उनके बीच मनमुटाव होना आम बात मानी जाती है. 60-70 दशक की दो बेहतरीन और खूबसूरत अदाकाराएं माला सिन्हा (Mala Sinha) और शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore ) की कैटफाइट ने खूब लाइम लाइट बटोरी है. किस्सा 1968 में आई जॉय मुखर्जी की फिल्म ‘हमसाया’ (Humsaya) के दौरान का है. माला सिन्हा और शर्मिला को फिल्म में लीड रोल के लिए कास्ट किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म में काम करने के दौरान इन दोनों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई थी.

‘हमसाया’ में कास्ट हुई दो अभिनेत्रियां

फिल्म में कास्टिंग होने से पहले ही शर्मिला टैगोर और माला सिन्हा अपनी कैटफाइट को लेकर लाइम लाइट में छाई थीं. ऐसे में जब खबर सामने आई कि फिल्म 'हमसाया' में दो हिरोइनें साथ काम कर रही हैं, जिनके बीच अनबन चलती रहती है, तो लोग उन्हें ऑनस्क्रीन साथ देखने के लिए काफी एक्साइटेड हो गए.

कहा जाता है कि इस फिल्म के दौरान दोनों एक्ट्रेस के बीच बहुत लड़ाइयां होती थीं.

होता था तगड़ा कॉम्पटीशन

शर्मिला टैगोर और माला सिन्हा के बीच तगड़ा कॉम्पटीशन चलता रहता था. दोनों में होड़ लगी रहती थी कि फिल्म का बेस्ट डायलॉग और गाना उन्हें मिले. वहीं अपने कपड़े एक दूसरे से कंपेयर करती थीं और दोनों के बीच इस चीज की भी होड़ लगी रहती थी कि कौन पहले सेट पर टाइम से पहुंचेगा.

फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर जॉय मुखर्जी ‘हमसाया’ में एक्टिंग भी कर रहे थे. वह दोनों से बेहद परेशान हो गए थे.

माला ने मारा दिया थप्पड़

कहा जाता है कि माला सिन्हा को शर्मिला टैगोर की कुछ आदतें पसंद नहीं आ रही थीं, तो वह उनसे काफी परेशान हो रही थीं. कुछ दिनों तक ये सिलसिला चलता रहा. इसके बाद एक दिन दोनों एक्ट्रेस के बीच किसी बात को लेकर जबरदस्त लड़ाई हो गई. माला सिन्हा पर सहन नहीं हुआ और उन्हें शर्मिला टैगोर को थप्पड़ जड़ दिया. इस बारे में तुरंत जब जॉय मुखर्जी को पता चला, तो वह सब काम छोड़ कर दोनों एक्ट्रेस के पास पहुंचे और उन्हें समझाया. जॉय उस वक्त थोड़ा घबरा गए थे कि कहीं उनकी फिल्म डब्बे में न चली जाए. उस वक्त हर सिने मैग्जीन और अखबारों में ये खबर पहले पन्ने पर थी.

ये भी पढ़ें- जब इस हसीना के साथ होटल रूम में डायरेक्टर ने धर्मेंद्र को रंगे हाथ पकड़ा था, जानिए मजेदार किस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़