Shahid Kapoor की सौतेली मां के पिता थे दर्जी, सिलते थे इस दिग्गज एक्टर के कपड़े, ऐसे हुए थे फेमस

Shahid Kapoor Stepmother: शाहिद कपूर ने अपनी जिंदगी में बहुत स्ट्रगल किया. पिता से अलग रहे और अकेले मां की छाया में पले शाहिद के करियर को लेकर पंकज कपूर भी परेशान थे. परिवार में कलाकारों की कमी नहीं थी. यहां तक की पंकज कपूर के ससुर भी कम कलाकार आदमी नहीं थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2023, 08:35 AM IST
  • शाहिद पूर की सौतेली मां का परिवार
  • कलाकारों से भरी है पूरी फैमिली
Shahid Kapoor की सौतेली मां के पिता थे दर्जी, सिलते थे इस दिग्गज एक्टर के कपड़े, ऐसे हुए थे फेमस

Shahid Kapoor Birthday Special: शाहिद कपूर जितने टैलेंटेड है उसके बारे में सभी जानते हैं. उन्होने बतौर बैक स्टेज डांसर करियर की शुरुआत की थी. पंकज कपूर को एक वक्त पर अपने बेटे के लिए ये डर सताता था कि वो काम में सक्सेसफुल हो पाएंगे या नहीं. यहां तक की पंकज कपूर को लगता था कि जिस तरह से वो समय से पहले ही अपने बाल खो बैठे कही शाहिद कपूर भी ना खो दें. शाहिद कपूर और उनकी सौतेली मां सुप्रिया पाठक को बोंडिंग को सभी जानते हैं. ऐसे में सुप्रिया पाठक का फैमिली के बारे में जान आप भी दांतों तले उंगली दबा लेंगे.

बलदेव पाठक की कलाकारी

सुप्रिया पाठक ने जहां अपनी एक्टिंग से दिल जीता वहीं रत्ना शाह पाठक जो उनकी बहन हैं वो भी कम बेहतरीन एक्ट्रेस नहीं है. ऐसे में दोनों के पिता बलदेव पाठक के बारे में बेहद कम लोग जानते हैं. एक जमाना था जब बलदेव पाठक को लेकर लोग क्रेजी हुआ करते थे वजह थी उनकी कपड़ा सिलने की कला. वो इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर राजेश खन्ना के खास दर्जी थे.

राजेश खन्ना के दर्जी

राजेश खन्ना की फैन फॉलोइंग इतनी खास थी कि उनके स्टाइल तक को लोग कॉपी कर लिया करते थे.बंगाली स्टाइल धोती कुर्ते से लेकर सफारी सूट राजेश खन्ना पर खूब जंचता. उस वक्त उनके लिए ये सारे कपड़े बलदेव पाठक सिलते.जब लोगों को पता चला कि बलदेव पाठक राजेश खन्ना के कपड़े सिलते हैं वो रातों रात मशहूर हो गए. देश के कोने-कोने से लोग उनके पास कपड़े सिलवाने आने लगे.

बढ़ती फैन फॉलोइंग

बलदेव पाठक ने शोहरत हासिल करने के बाद उस दौर की फेमस एक्ट्रेस दीना पाठकर से शादी कर ली. उसके बाद मानो पूरी फैमिली एक्टर्स और एक्ट्रेसेस से भर गई. बेटी सुप्रिया पाठक ने पंकज कपूर से शादी की तो वहीं बेटी रत्ना शाह पाठक ने नसीरुद्दीन शाह से.चारों की कला के दुनियाभर में लाखों लोग मुरीद हैं. भले ही बलदेव पाठक आज दुनिया में नहीं है लेकिन जब भी उनके बच्चों का नाम आता है उनका जिक्र हो ही जाता है.

ये भी पढ़ें- Javed Akhtar की तारीफ करना पाकिस्तानी एक्टर अली जफर को पड़ा भारी, फजीहत के बाद बदले सुर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़