Ranveer Singh को नहीं बल्कि शाहरुख खान को 'खिलजी' बनाना चाहते थे संजय लीला भंसाली! इस वजह से बिगड़ गई बात

Sanjay Leela Bhansali: बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट शुमार फिल्म 'पदमावत' अपनी अनाउंसमेंट के समय से ही विवादों में रही है. हालांकि फिल्म रिलीज के लोगों को की नाराजगी खत्म हो गई थी और फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार मिला था. अब इससे जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आई है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jul 20, 2023, 05:05 PM IST
  • खिलजी के रोल के लिए किंग खान थे पहली पसंद
  • दीपिका पादुकोण की वजह से नहीं कर पाए फिल्म
Ranveer Singh को नहीं बल्कि शाहरुख खान को 'खिलजी' बनाना चाहते थे संजय लीला भंसाली! इस वजह से बिगड़ गई बात

नई दिल्ली: Sanjay Leela Bhansali: फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली अपनी क्लासिक फिल्मों औक उनकी भव्यता के लिए जाने जाते हैं. हम दिल दे चुके सनम, देवदास, बाजीराव मस्तानी जैसी कई से दर्शकों का मनोरंजन किया है. वहीं फिल्ममेकर की फिल्में अक्सर विवादों में भई रहती हैं. इस लिस्ट में दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह स्टारर पद्मावत भी है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म में खिलजी के किरदार के लिए संजय शाहरुख खान के पास गए थे. 

किंग खान को बनाना चाहते थे खिलजी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पदमावत के निर्देशक संजय लीला भंसाली ने शाहरुख खान को अलाउद्दीन खिलजी के किरदार के लिए चुना था. कहा जाता है कि रणवीर सिंह खिलजी के किरदार के लिए फाइनल नहीं थे. वहीं एक्टर ने भी फिल्म न करने का फैसला लिया था, जिसके बाद संजय लीला भंसाली शाहरुख खान के पास स्क्रिप्ट लेकर पहुंचे थे.

शाहरुख ने फिल्म करने की रखी थी शर्त

संजय लीला भंसाली शाहरुख खान के घर खिलजी के किरदार को लेकर बात करने पहुंचे थे. किंग खान इस किरदार को निभाने के लिए तैयार भी हो गए थे, लेकिन उन्होंने संजय के सामने एक शर्त रख दी थी.

एक्टर ने कहा था कि फिल्म का टाइटल बदलना पड़ेगा, क्योंकि उनके फैंस ऐसी फिल्म नहीं देखना चाहेंगे, जिसका टाइटल एक्ट्रेस के नाम पर हो.

दीपिका पादुकोण की वजह से हुए बाहर

वहीं मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि शाहरुख खान की शर्त का जब दीपिका पादुकोण को पता चला तो उन्होंने कह दिया था कि अगर टाइटल बदला जाएगा तो वह प्रोजेक्ट नहीं करेंगी. एक्ट्रेस की बात सुनकर संजय लीला भंसाली दुविधा में फंस गए थे. वहीं उस समय रणवीर सिंह ने संजय लीला भंसाली को बचा लिया और उन्होंने फिल्म में फाइनल कर दिया.

यह भी पढ़िएः क्या Neetu Kapoor के परिवार में पड़ गई है दरार? क्रिप्टिक पोस्ट देख लोग लगा रहे अंदाजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़