जब किसिंग सीन के दौरान बेकाबू हो गईं नरगिस फाखरी, सीन खत्म होने पर भी नहीं रुक पाईं

Nargis Fakhri Birthday Special: फिल्म 'रॉकस्टार' से हर दिल में अपने लिए जगह बनाने वाली एक्ट्रेस नरगिस फाखरी आज कम ही फिल्मों में नजर आती हैं. हालांकि, अपनी फिल्मों से ज्यादा एक्ट्रेस निजी जिंदगी में काफी सुर्खियों में रही हैं.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Oct 20, 2023, 12:45 PM IST
    • नरगिस फाखरी हो गई थीं बेकाबू
    • इमरान हाशमी को करना था किस
जब किसिंग सीन के दौरान बेकाबू हो गईं नरगिस फाखरी, सीन खत्म होने पर भी नहीं रुक पाईं

नई दिल्ली: Nargis Fakhri Birthday Special: फिल्म 'रॉकस्टार' के जरिए देशभर में अपनी एक पहचान बनाने वाली नरगिस फाखरी एक समय में हर किसी के दिलों पर राज करने लगी थीं. हालांकि, उनका बॉलीवुड डेब्यू जितना दमदार रहा वह अपनी आगे की फिल्मों में उतना कमाल नहीं दिखा पाईं, लेकिन यह कहना गलत होगा कि नरगिस की मेहनत में किसी भी तरह की कोई कमी आई हो. अपने हर किरदार में डूबने के लिए एक्ट्रेस ने पूरी शिद्दत से काम किया है.

12 साल की उम्र से शुरू कर दिया था काम

20 अक्टूबर, 1979 में न्यूयॉर्क में जन्मीं नरगिस फाखरी के पास अमेरिका की नागरिकता है. 20 अक्टूबर को एक्ट्रेस अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. नरगिस की मां क्रिश्चयन हैं और पिता पाकिस्तानी थे. एक्ट्रेस उस समय सिर्फ 6 साल की थी, जब उनके पेरेंट्स का तलाक हो गया. कुछ ही सालों के बाद पिता का निधन हो गया. कहते हैं कि पिता के बाद घर की माली हालत इतनी खराब हो गई कि नरगिस को केवल 12 साल की उम्र से ही काम करना शुरू करना पड़ा. उन्होंने सबसे पहले वेट्रेस के तौर पर काम करना शुरू किया. फिर वह टीचर बनीं और धीरे-धीरे उनका रुझान मॉडलिंग की ओर हो गया.

साइकोलॉजी और फाइन आर्ट्स में ली डिग्री

नरगिस की शिक्षा पर बात करें तो उन्होंने साइकोलॉजी और फाइन आर्ट्स में डिग्री ली है. इसके बाद उन्होंने 16 की उम्र में नरगिस ने मॉडलिंग शुरू कर दी. एक बार एक कैलेंडर के फोटोशूट में इम्तियाज अली की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने अपनी अगली फिल्म 'रॉकस्टार' में रणबीर कपूर के अपॉजिट नरगिस को लीड एक्ट्रेस के तौर पर कास्ट कर लिया. इस फिल्म में उन्हें इतन पसंद किया गया कि एक्ट्रेस को लगातार कई फिल्मों के ऑफर्स मिलते गए.

इमरान हाशमी संग करना था किसिंग सीन

नरगिस कई फिल्मों में काम कर रही थीं. 2016 में पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन पर बनी फिल्म 'अजहर' में उन्हें संगीता बिजलानी वाले किरदार के लिए इमरान हाशमी के अपॉजिट कास्ट किया गया था.

फिल्म में इमरान और नरगिस के बीच कई बोल्ड सीन्स फिल्माए गए थे. एक सीन में दोनों को इंटेंस किसिंग सीन शूट करना था. कहते हैं कि इस सीन में नरगिस इतनी डूब गईं कि वह होश ही खो बैठी थीं.

डायरेक्टर के कट बोलने पर भी करती रहीं किस

नरगिस और इमरान के बीच लिपलॉक सीन शूट शुरू हुआ, लेकिन डायरेक्टर के कट बोलने के बावजूद नरगिस ने इमरान को नहीं छोड़ा और किस करती रहीं. इस सीन का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. इसमें एक्ट्रेस ने पहले तो इमरान को गाल पर किस किया, फिर दोनों को लिपलॉक करना था. 

अक्सर सीन में डूब जाते हैं सितारे

वैसे, अक्सर कई फिल्मों की शूटिंग में ऐसा देखा गया कि सितारे किसी सीन में इतने डूब जाते हैं कि वह होश ही खो बैठते हैं. यहां तक कि उन्हें अपने डायरेक्टर के कट बोलने की आवाज भी नहीं सुनाई देती.

ये भी पढ़ें- फोन चोर ने उर्वशी रौतेला को भेजा ईमेल, मोबाइल लौटाने के बदले कर डाली ऐसी मांग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़