Republic Day 2024: इन बॉलीवुड सेलेब्स की रगों में दौड़ता है इंडियन आर्मी का खून, जानें किसके पिता हुए थे शहीद

Republic Day 2024: बॉलीवुड स्टार्स को कई बार आपने आर्मी ऑफिसर के किरदार में देखा होगा. लेकिन क्या आपको पता है कि इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने बचपन में फौज के माहौल को देखा है. आइए जानते हैं उन सेलेब्स के बार में जो फौजी परिवार से आते हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2024, 06:34 PM IST
    • इन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का है आर्मी से गहरा नाता
    • किसी के पिता तो किसी के भाई ने वर्दी पहनकर की देश सेवा
Republic Day 2024: इन बॉलीवुड सेलेब्स की रगों में दौड़ता है इंडियन आर्मी का खून, जानें किसके पिता हुए थे शहीद

नई दिल्ली: Republic Day 2024: भारतीय सेना की जाबाजी के किस्से फिल्म इंडस्ट्री में भी खूब गूंजते हैं और यह गूंज अक्सर पर्दे पर भी नजर आती है. कलाकार फौज की वर्दी पहनकर आर्मी अफसर बनने का ख्वाब पूरा कर लेते हैं, मगर कई कलाकार ऐसे हैं, जिन्होंने बचपन से ही फौज का माहौल देखा. आज हम ऐसे ही कुछ सेलेब्स के बारे में जानेंगे, जिनका बैकग्राउंड आर्मी से रहा है.  

अनुष्का शर्मा

बैंड बाजा बारात से बॉलीवुड में अपनी पारी शुरू करने वाली अनुष्का शर्मा आर्मी के पिता अजय कुमार शर्मा इंडियन आर्मी में कर्नल थे. इतना ही नहीं, वो 1999 की कारगिल जंग में भी हिस्सा ले चुके थे. अनुष्का की स्कूलिंग भी आर्मी स्कूल से ही हुई थी.

लारा दत्ता

लारा दत्ता के पिता एलके दत्ता भारतीय वायु सेना में विंग कमांडर के पद से सेवानिवृत्त हुए थे. उनकी दोनों बहनों ने भी भारतीय वायु सेना में सेवाएं दी हैं.

निमरत कौर

निमरत के पिता भूपिंदर सिंह आर्मी में मेजर थे. वह देश की सेवा करते हुए शहीद हो गए थे. 1994 में कश्मीरी आतंकवादियों ने उनका अपहरण करके हत्या कर दी थी. इसके बाद उनका परिवार नोएडा आकर बस गया था. निमरत की शिक्षा डीपीएस नोएडा में ही हुई थी.

प्रीति जिंटा 

प्रीति जिंटा के पिता भी इंडियन आर्मी फोर्स में मेजर थे. प्रीति केवल 13 साल की थीं, जब एक कार दुर्घटना में उनके पिता का निधन हो गया. उस दौरान प्रीति और उनकी मां भी कार में थीं, लेकिन वो बाल-बाल बच गए.

प्रियंका चोपड़ा 

बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपना नाम कमाने वाली प्रियंका चोपड़ा के पिता डॉ. अशोक चोपड़ा मां डॉ. मधु चोपड़ा, आर्मी में डॉक्टर थे. प्रियंका अपने पिता के बेहद करीब थीं. डॉ. अशोक चोपड़ा का निधन हो चुका है.

सुष्मिता सेन 

मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम करने वालीं सुष्मिता सेन, ब्यूटी विद ब्रेन का एक बेहतरीन उदाहरण हैं. सुष्मिता हमेशा से ही अपने स्वतंत्र फैसलों और बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं. एक्ट्रेस के पिता शुबीर सेन इंडियन एयर फोर्स में विंग कमांडर थे. वे 1991 में रिटायर हुए थे. अपने पिता के वायु सेना में होने के कारण सुष्मिता देशभर में कई एयर फोर्स स्कूल में पढ़ाई कर चुकी हैं.

अक्षय कुमार 

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के पिता हरिओम भाटिया भी इंडियन आर्मी का हिस्सा रह चुके हैं. वे अमृतसर रेजिमेंट में सोलजर थे. अक्षय कुमार ने अपने पिता से ही अनुशासन में रहना सीखा है. 

गुल पनाग

बी टाउन की एक और नामचीन हस्ती गुल पनाग के पिता हरचरणजीत सिंह पनाग भी इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट जनरल थे. अपनी बहादुरी के कारण उन्होंने ने कई मिलिट्री अवॉर्ड्स भी अपने नाम किये थे.

सेलिना जेटली

आर्मी बैकग्राउंड स्टार्स की लिस्ट में एक नाम 'सेलिना जेटली' का भी है. पूर्व मिस इंडिया और बॉलीवुड एक्ट्रेस सेलिना जेटली के पिता इंडियन आर्मी में कर्नल रह चुके हैं, वहीं उनकी मां भारतीय सेना में नर्स थीं. इसके अलावा, सेलिना के भाई का रिश्ता भी आर्मी से रहा है.

दिशा पाटनी

दिशा पाटनी के पिता जगदीश सिंह पाटनी पुलिस अधिकारी हैं, जबकि उनकी बहन खुशबू पाटनी सेना में लेफ्टिनेंट हैं. दिशा अक्सर सोशल मीडिया में अपनी बहन के साथ तस्वीरें शेयर करती हैं.

ये भी पढ़ें- Sanjay Dutt से दूरियों ने खत्म किया इस डायरेक्टर का करियर? सालों बाद निर्देशक ने खोला राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़