जानें सायरा अली कैसे बनी रीना रॉय, बेहद दिलचस्प है नाम बदलने की कहानी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई स्टार्स ने अपने नाम बंदले हैं. किसी ने ज्योतिष के कहने पर तो किसी ने लक की वजह से अपना नाम बदल लिया है. लेकिन रीना रॉय की कहानी बेहद दिलचस्प और अलग है. आइए जाते हैं रीना रॉय की नाम बदलने की कहानी

Written by - Shilpa | Last Updated : Sep 12, 2023, 02:44 PM IST
  • रीना रॉय ने बदले 2 बार नाम
  • बेहद शॉकिंग है इसकी कहानी
जानें सायरा अली कैसे बनी रीना रॉय, बेहद दिलचस्प है नाम बदलने की कहानी

नई दिल्ली: बॉलीवुड इंडस्ट्री में उन स्टार्स की लिस्ट काफी लंबी है जिन्होंने फिल्मों में आने के बाद अपना नाम बदल लिया. किसी ने ज्योतिष के कहने पर अपना नाम बदल लिया तो किसी ने अच्छे गुड लक के लिए अपने नाम में बदलाव किया है. हर स्टार्स के नाम बदलने के पीछे एक कहानी जरूर है. लेकिन रीना रॉय की स्टोरी सबसे ज्यादा दिलचस्प  है.  आइए जानते हैं 70 दशक की टॉप एक्ट्रेस रीना रॉय  की नाम बदलने की कहानी. 

सायरा अली से कैसे बनी रीना रॉय 
रीना रॉय ने अपना नाम एक बार नहीं बल्कि दो बार बदला है. उनका पहला नाम सायरा अली था.  रीना रॉय के पिता का नाम सादिक अली था वह भी एक एक्टर थे. उनकी मां का नाम शारदा राय था वह भी एक्ट्रेस थी. रीना रॉय के पिता मुस्लिम और मां हिंदू थी. रीना तीन भाई-बहनों में सबसे छोटी थी. खबरों के अनुसार जब रीना के माता-पिता का तलाक हो गया, तो एक्ट्रेस और उनके भाई-बहनों ने पिता को ठुकरा दिया और सारे रिश्ते खत्म कर लिए. 

मां ने रखा नया नाम 
रीना रॉय के बचपन का नाम सायरा अली था. मां को यह नाम पसंद था लेकिन जब वह अपने पति से अलग हुई थी. तो उन्होंने अपने बच्चों के नाम बदल दिए. उन्होंने बेटी सायरा का नाम रूपा राय रख दिया.  रीना ने अपने करियर की शुरुआत मॉ़लिंग से की उसके बाद फिल्मों में आईं. 

रीना रॉय 
रीना रॉय को फिल्मों में पहला मौका डायरेक्टर बी.आर इशारा ने दिया. फिल्म में वह डैनी डेंजोंग्पा के ऑपोजिट नजर आई थी. डायरेक्टर बी.आर.इशारा ने एक्ट्रेस का नाम बदल दिया. उन्होंने रूपा राय से रीना रॉय बना दिया. इसके बाद लोग उन्हें रीना रॉय के नाम से जानते हैं. 

इसे भी पढ़ें:  Prachi Desai Birthday: जब बॉयफ्रेंड को सरप्राइज देने अंजान देश पहुंची थीं प्राची देसाई, टूट गया था एक्ट्रेस का दिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़