Ravi Kishan Birthday: कभी थे दाने-दाने को मोहताज, अब बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक है इनका भौकाल

रवि किशन के पिता एक डेयरी चलाते थे और नहीं चाहते थे कि उनका बेटा कोई हीरो बने, लेकिन इस होनहार को आगे बढ़ने से कौन रोकता. कभी रामलीला की सीता बनने वाले रवि किशन अब राजनीति के धुरंधर हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 17, 2022, 09:36 AM IST
  • साल 1992 में एक बी ग्रेड फिल्म पीतांबर से प्लेटफॉर्म मिला
  • लंबे सफर के बाद इनके हाथ लगी सलमान खान की 'तेरे नाम'
Ravi Kishan Birthday: कभी थे दाने-दाने को मोहताज, अब बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक है इनका भौकाल

नई दिल्ली: यूपी इलेक्शन में विपक्षियों के मुंह बंद करने वाले, यूपी के विकास को अपनी जुबां से लोगों तक पहुंचाने वाले सुपर स्टार हैं रवि किशन (Ravi Kishan). भोजपुरी सिनेमा से लेकर बॉलीवुड और टॉलीवुड (Bollywood Vs Tollywood) तक इनकी तूती बोलती है. इनको भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) का बिग बी भी कहा जाता है. कहते हैं कि भोजपूरी सिनेमा में इनका सूर्य कभी अस्त नहीं हो सकता. यूपी के गोरखपुर से सांसद (Gorakhpur MP) पद संभालने वाले रवि किशन 53 साल के हो गए हैं.

कैसा था मुंबई का सफर

अपने अभिनेता के सपने को पूरा करने जब रवि किशन ने मुंबई में कदम रखा था तो उनकी जेब में सिर्फ 500 रुपए थे.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ravi Kishan (@ravikishann)

रवि एक कमरे में 12 लोगों के साथ रहते थे. रवि किशन के पिता एक डेयरी चलाते थे और नहीं चाहते थे कि उनका बेटा हीरो बने, लेकिन इस होनहार को आगे बढ़ने से कौन रोक सकता था. कभी रामलीला में सीता का किरदार निभाते थे और आज विपक्षियों की लंका लगाते हैं रवि किशन.

बी ग्रेड फिल्मों में करना पड़ा काम

संघर्ष जारी रहा. साल 1992 में एक बी ग्रेड फिल्म 'पीतांबर' से प्लेटफॉर्म मिला. हालांकि सफर अभी भी बहुत मुश्किल था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ravi Kishan (@ravikishann)

तभी इनके हाथ सलमान खान की 'तेरे नाम' लगी. उनका पंडित का अवतार लोगों को बेहद पसंद आया. भूमिका चावला के मंगेतर के तौर पर इनकी छवि सिनेमा घरों में निखर कर आई.

आलीशान घर और करोड़ों की संपत्ति के मालिक

कभी एक कमरे में 12 लोगों के साथ रहने वाले रवि किशन अब 12 कमरों के आलीशान बंगले के मालिक हैं. रवि किशन 2019 में सांसद बने. इनके पास लग्जरी गाड़ियों की लाइन लगी पड़ी है. अपने हलफनामे में रवि किशन ने अपने पास मर्सडीज, बीएमडब्ल्यू, इनोवा और जगुआर होने तक का जिक्र किया है. पत्नी और इनकी संपत्ति को जोड़ दें तो इनके पास है 13 करोड़ रुपए का भवन. इसके अलावा अपनी फिल्मों की बदौलत भी काफी अच्छी कमाई कर लेते हैं. इनकी अनुमानित नेट वर्थ लगभग 18 करोड़ रुपए है.

ये भी पढ़ें: ऐसा क्या बोल गए चिरंजीवी कि आमिर खान का छूट गया रोना, गले लगाकर करवाना पड़ा चुप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़