राज कपूर से छिपते-छिपाते रणधीर कपूर ने 2 साल किया इश्क, ऐसे पकड़ी गई थी चोरी

रणधीर कपूर ने अपने पिता से अपन इश्क के लिए बगावत कर ली थी. पहली नजर में ही बबीता को दिल बैठे रणधीर ने अपनी फैमिली के रिवाज, मान, मर्यादा को साइड कर बबीता से शादी की थी. गुपचुप तरीके से हो रहे प्यार की भनक जल्द ही परिवार को लग गई थी लेकिन रणधीर कपूर ने किसी की नहीं मानी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 15, 2023, 05:46 PM IST
  • रणधीर कपूर को सेट पर हुआ था प्यार
  • बबीता से ऐसे किया था इजहार
राज कपूर से छिपते-छिपाते रणधीर कपूर ने 2 साल किया इश्क, ऐसे पकड़ी गई थी चोरी

Randhir Kapoor Love story: कपूर खानदान में इश्क के लिए बगावत हमेशा से ही रही है. जब प्यार किया तो डरना क्या ये गाना तो उन्हें विरासत में मिला है लेकिन कहते हैं कि परिवार के खिलाफ जाकर इश्क करना सबसे मुश्किल काम है. रणधीर कपूर और बबीता की मुलाकात राज कपूर के सेट पर हुई. रणधीर कपूर ने जैसे ही बबीता को देखा तो उनके होश हवा हो गए. वहीं बबीता भी उन्हें पसंद करने लगी थीं.प्यार की आग दोनों तरफ बराबर लगी थी.

बिना तलाक के अलग हुईं राहें

2 साल तक दोनों ने छिपते-छिपाते इश्क किया. फिर 1971 में कल आज और कल की शूटिंग के दौरान इनकी चोरी पकड़ी गई. राज कपूर ने जैसे ही प्यार की पोल खोली फिर शादी की शहनाई की तैयारियां होने लगीं. बबीता को कपूर खानदान की शर्त के मुताबिक फिल्मों से ब्रेक लेना पड़ा. 1980 में करीना कपूर पैदा हुईं. जब करीना 8 साल की हुईं तो दोनों का प्यार उड़न छू हो गया औऱ बिना तलाक के दोनों एक-दूसरे से अलग रहने लगे.

ऐसे तोड़ी लीक

बबीता अपनी बेटियों के साथ अलग रहने लगीं. आखिरकार 2007 में दोनों अपने बच्चों की खातिर एक नई शुरुआत के लिए तैयार थे. यहां तक की रणधीर ने भई कई बार ये चीज मानी है कि वो पति और पिता के तौर पर अपनी जिम्मेदारियां उतने सलीके से पूरी नहीं कर पाए. बबीता ने जब बेटी करिश्मा को फिल्मों में भेजा जाना था तो पूरे परिवार के खिलाफ चली गई थीं.

बेटियों के लिए लड़े

कपूर खानदान में बेटियों और बहुओं को फिल्मों में काम करने की इजाजत नहीं थी. बबीता ने भले ही फिल्में छोड़ दीं लेकिन वो जानती थीं कि उनकी बेटियां क्या चाहती हैं. यही वजह भी रही कि करिश्मा कपूर ने फिल्मों में अपनी खूबसूरती से आग लगा दी थी. वहीं करीना कपूर भी कुछ कम नहीं थी और करिश्मा कपूर के नक्शे कदम पर काफी पहले से ही चलना शुरू कर दिया. रणधीर कपूर का प्यार इन रिस्पांसिबिलीटीज में कहीं दब कर रह गया.

ये भी पढ़ें: सलमान खान ने बताया Valentine Day का प्लान, सबके सामने किया ऐलान!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़