राज कपूर ने क्यों दिलीप कुमार की शादी में टेके थे घुटने? सायरा बानो ने सुनाया दिलचस्प किस्सा

सायरा बानो अक्सर सोशल मीडिया पर दिलचस्प किस्से बताते हुए कई फोटोज और पोस्ट शेयर करती रहती हैं. इस बार उन्होंने अपनी और दिलीप साहब की शादी का एक किस्सा सुनाया है, जिसमें राज कपूर साहब ने अपने घुटने टेक दिए थे. चलिए जानते हैं क्या है यह किस्सा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2023, 09:30 PM IST
    • सायरा बानो ने सुनाया किस्सा
    • राज कपूर ने टेके ने घुटने
राज कपूर ने क्यों दिलीप कुमार की शादी में टेके थे घुटने? सायरा बानो ने सुनाया दिलचस्प किस्सा

नई दिल्ली: बॉलीवुड के शोमैन कहे जाने वाले राज कपूर की 14 दिसंबर, गुरुवार को 99वीं बर्थ एनिवर्सरी है. इस खास मौके पर पूरा देश एक बार फिर उनकी यादों में खो गया है. राज कपूर अपनी बेहतरीन फिल्मों के कारण खूब चमके, वहीं, उन्होंने कई कलाकारों की किस्मत भी खूब चमकाई. अब दिवंगत एक्टर की बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर उन्हें लेकर तमाम किस्से सुनने को मिल रहे हैं. वहीं, दिग्गज अदाकारा सायरा बानो ने भी अपने इंस्टाग्राम पेज पर कुछ फोटोज और एक वीडियो शेयर करते हुए राज कपूर के बारे में एक दिलचस्प किस्सा सुनाया है.

सायरा बानो ने शेयर की थ्रोबैक फोटोज

इस पोस्ट में सायरा ने थ्रोबैक वीडियो और कुछ फोटोज शेयर की हैं. यह दिलीप साहब के निकाह के दौरान की है, जहां उन्हें सिर पर सेहरा सजाए दूल्हा बने देखा जा रहा है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

एक फोटो में दिलीप कुमार और राज कपूर अन्य कई लोगों के साथ बैठे नजर आ रहे हैं. वहीं, बाकी सभी तस्वीरें अलग-अलग जगहों पर क्लिक की गई हैं, जिनमें सिर्फ राज कपूर और दिलीप साहब ही अच्छा वक्त बिताते दिख रहे हैं.

सायरा बानो ने लिखा प्यारा नोट

सायरा बानो ने इन फोटोज को शेयर करते हुए एक प्यारा सा नोट भी लिखा है. उन्होंने इसमें लिखा, 'दिलीप साहब और राज जी के रिश्ते को महज दोस्ती कहना कम ही होगा. उनमें भाईयों जैसा प्यार था. वे एक-दूसरे के साथ सुकून से रहते थे. वे एक-दूसरे के साथ ऐसे-ऐसे राज शेयर करते थे, जिनके बारे में उनका परिवार भी नहीं जानता था. राज जी और साहब अंत तक एक-दूसरे के साथ रहे.'

दिलीप साहब को शादी के लिए उकसाते थे राज कपूर

सायरा ने इस पोस्ट में आगे लिखा, 'ज्यादातर लोग यह नहीं जानते, लेकिन जब उन दिनों दिलीप साहब कुंवारे थे, तब राज जी अक्सर शादी के लिए उन्हें उकसाते थे. वह कहते थे, 'शादी क्यों नहीं करता' और बाद में हंसते हुए कहते, 'जिस दिन तू शादी करेगा, उस दुन घुटनों के बल चलकर तेरे पास आऊंगा.', और जिस दिन मेरा और दिलीप साहब की शादी हुई, उस दिन वह एक अच्छे दोस्त की तरह अपने शब्दों पर कायम रहे.'

शादी के लिए टेक दिए थे घुटने

सायरा ने लिखा, 'मुझे आज भी याद है कि कैसे उन्होंने साहब को याद दिलाते हुए कहा था, क्या मैंने तुमसे नहीं कहा था कि मैं उसी दिन घुटने टेक दूंगा जिस दिन तुम शादी करोगे, मैं तुम्हारे लिए ये कर रहा हूं, शादी करने के लिए बहुत शुक्रिया.'

दिलीप साहब की आंखे थीं नम

सायरा ने आगे लिखा, 'जब राज जी को कार्डियक अरेस्ट आया तब साहब एक सम्मान समारोह के लिए विदेश गए हुए थे. वह तुरंत दिल्ली लौटे और राज जी को देखने के लिए अपोलो हॉस्पिटल पहुंच गए. वह उनके पास गए और कहा, 'राज, उठो. मैं 'चपली कबाब की 'खुशबू' लाया हूं, चलो बाजार में पहले की तरह टहलें, कबाब और रोटियों का स्वाद लें. नाटक बंद कर दो. मुझे फिर से पेशावर के आंगन में ले चलो.' इस दौरान अपने अपने बेहोश दोस्त से बात करते हुए उनकी आंखों से आंसू में आंसू थे. वो दोनों अंत तक सबसे अच्छे दोस्त रहे.'

सायरा ने ढेर सारे प्यार के साथ किया राज कपूर का याद

सायरा ने लिखा, 'राज कपूर को उनकी बर्थ एनिवर्सरी पर बहुत सारे प्यार और स्नेह के साथ याद कर रही हूं.' बता दें कि अक्सर सायरा बानो अपने इंस्टाग्राम पर दिलीप साहब से जुड़े किस्से लोगों के साथ शेयर करती रहती हैं.

ये भी पढ़ें- Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin Spoiler: रीवा के घर जाएगी सवि, क्या खुल जाएगा ईशान संग रिश्ते का राज?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़