National Creators Award: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया रणवीर इलाहाबादिया को सम्मानित, पीएम बोले- 'लोग कहेंगे तुम BJP वाले हो गए हो'

National Creators Award: शुक्रवार को दिल्ली के भारत मंडपम में नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड 2024 का आयोजन किया गया है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया इफ्लूएंसर को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 8, 2024, 01:25 PM IST
    • रणवीर इलाहाबादी को मिला अवॉर्ड
    • पीएम नरेंद्र मोदी ने किया सम्मानित
National Creators Award: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया रणवीर इलाहाबादिया को सम्मानित, पीएम बोले- 'लोग कहेंगे तुम BJP वाले हो गए हो'

National Creators Award: नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड्स कार्यक्रम दिल्ली के भारत मंडपम में चल रहा है. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया के उन इन्फ्लुएंसर्स को सम्मानित कर रहे हैं, जिन्होंने अपने कॉन्टेंट के दम पर देशभर में एक खास पहचान हासिल की है. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर मशहूर इन्फ्लुएंसर रणवीर इलाहाबादिया को अवॉर्ड से नवाजा. अब उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल होने लगा है.

कई हस्तियों के इंटरव्यू कर चुके हैं रणवीर

सोशल मीडिया की दुनिया में रणवीर इलाहाबादिया एक बड़ा नाम बन चुके हैं. वह अपने पॉडकास्ट शो में फिल्मी हस्तियों से लेकर क्रिकेट, धर्म और राजनीतिक जगत की दिग्गज हस्तियों के भी इंटरव्यूज ले चुके हैं.

अक्सर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर रणवीर के शो की क्लिप्स वायरल होती रहती हैं. उनके इस पॉडकास्ट शो को दर्शकों के बीच एक खास पहचान हासिल हो चुकी है.

शुक्रवार से किया जा रहा है आयोजन

बता दें कि नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड्स का ऐलान कुछ समय पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने अपने शो 'मन की बात' में किया था. इसमें सरकार सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स को उनके टैलेंट के लिए सम्मानित करेगी. इस समारोह का पहला संस्करण 8 मार्च, 2024 को आयोजित किया गया है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ  IT मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव भी शामिल हुए हैं. बताया जा रहा है कि नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड्स के लिए करीब 1.5 लाख नॉमिनेशन मिले थे.

20 कैटेगरीज में दिए जा रहे हैं अवॉर्ड

इन नॉमिनेशन्स को लाखों वोट्स के बाद सरकार ने 20 कैटेगरीज में नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड्स से नवाजा है. इनमें से एक नाम रणवीर इलाहाबादिया का भी है. पीएम ने सभी विजेताओ को अपने हाथों से अवॉर्ड दिया है. वहीं, रणवीर को सम्मानित करते समय भी पीएम पूरे जोश में दिखे. उन्होंने रणवीर इलाहाबादिया के साथ मंच पर काफी हंसी-मजाक भी किया. वहीं, सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर ने पीएम के साथ पॉडकास्ट करने की भी इच्छा जाहिर की.

ये भी पढ़ें- अपनी इस फिल्म में कैटरीना कैफ को नहीं लेना चाहती थीं फराह खान, सालों बाद खोला राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़