Taapsee Pannu Birthday: कभी इंजीनियरिंग की ब्राइट स्टूडेंट थीं तापसी पन्नू, ऐसे बनीं बॉलीवुड की 'हसीन दिलरुबा'

Taapsee Pannu Birthday: हमेशा अपने बयानों के चलते लाइम लाइट में रहने वाली तापसी पन्नू साउथ से लेकर बॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक्टिंग का दमखम दिखा रही हैं. एक्ट्रेस आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें...

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Aug 1, 2024, 08:40 AM IST
  • 37 साल की हुईं एक्ट्रेस तापसी पन्नू
  • साउथ से लेकर बॉलीवुड फिल्मों से जीता दिल
Taapsee Pannu Birthday: कभी इंजीनियरिंग की ब्राइट स्टूडेंट थीं तापसी पन्नू, ऐसे बनीं बॉलीवुड की 'हसीन दिलरुबा'

नई दिल्ली:Taapsee Pannu Birthday: तापसी पन्नू अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी बेबाकी को लेकर टॉक ऑफ द टाउन बनी रहती हैं. सोशल मीडिया पर भी वो किसी भी मुद्दे पर अपनी राय खुलकर रखती हैं. कंगना रनौत के साथ तू-तू-मैं-मैं हो या देश के मुद्दों पर अपनी राय रखना, तापसी पन्नू अपने विचारों से हल्ला मचा देती हैं. एक्ट्रेस कभी इंजीनियरिंग की ब्राइट स्टूडेंट भी हुआ करती थीं. आज वह हिंदी सिनेमा पर जलवा बिखेर रही हैं.

हिंदी से लेकर तेलुगु में कर चुकी हैं काम

तापसी पन्नू तमिल, तेलुगु और हिंदी सिनेमा में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी हैं. उनके चाहने वाले उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं. उन्होंने फिल्म जगत में अब तक शानदार काम किया है. साल 2013 में आई फिल्म 'चश्मे बद्दूर' से तापसी ने बॉलीवुड में कदम रखा था. तापसी आज 37 साल की हो गई हैं. 

सिख परिवार में हुआ जन्म

तापसी पन्नू का जन्म 1 अगस्त 1987 को दिल्ली के एक सिख परिवार में हुआ.  तापसी के पापा दिल मोहन एक बिजनेसमेन हैं और उनकी मां निर्मलजीत पन्नू हाउस वाइफ हैं. एक्ट्रेस ने 12वीं 90 पर्सेंट नंबर से पास की. इसके बाद उन्होंने गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नॉलजी से कंप्यूटर साइंस में इंजिनियरिंग की थी.  हालांकि ग्रैजुएशन के बाद उनका मन मॉडलिंग की तरफ मुड़ गया.

2008 में शुरू की मॉडलिंग

तापसी पन्नू ने साल 2008 में चैनल V के टैलंट हंट शो गेट गॉरजस का ऑडिशन दिया. इसमें एक्ट्रेस सिलेक्ट हो गई थीं.  इसके बाद तापसी फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट का हिस्सा रहीं.  करीब 2 साल तक तापसी ने मॉडलिंग की.  एक्ट्रेस ने रिलायंस ट्रेंड्स, रेड एफएम, कोका-कोला, मोटोरोला, पैंटालून जैसे कई बड़े ब्रैंड्स के ऐड भी किए.

इन फिल्मों में आईं नजर

तापसी ने 2010 में रिलीज हुई तेलुगू फिल्म ‘झुम्मांदी नादम’ से फिल्मी करियर शुरू किया था. तापसी ने तेलुगू, तमिल और मलयालम तीनों भाषाओं में फिल्में की हैं. वहीं हिंदी सिनेमा में साल 2013 में अक्षय कुमार के साथ आई फिल्म ‘बेबी’ से नजर आईं.  तापसी ने फिल्म  ‘पिंक’, ‘नाम शबाना’, ‘जुड़वा 2’, ‘मुल्क’, ‘मनमर्जियां’, ‘बदला’, ‘मिशन मंगल’, ‘थप्पड़’, ‘हसीन दिलरुबा’ और ‘रश्मि रॉकेट’ जैसे कई फिल्मों में जलवा दिखाया.

ये भी पढ़ें- Kiara Advani Birthday: इस सुपरस्टार की सलाह पर फिल्मों में आने से पहले कियारा आडवाणी ने बदला था नाम, ऐसे बनीं बॉक्स ऑफिस क्वीन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़