National Film Awards 2023: नेशनल अवॉर्ड का हुआ ऐलान, एक दूसरे से भिड़ेंगी आलिया भट्ट- कंगना रनौत

National Film Awards 2023: देश के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म पुरस्कारों में से एक नेशनल फिल्म अवॉर्ड 2023 के विनर्स का आज ऐलान होने जा रहा है. इस बार फिर साउथ फिल्में धूम मचाती नजर आ रही हैं.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Aug 24, 2023, 01:43 PM IST
  • नेशनल अवॉर्ड 2023 का ऐलान
  • विनर लिस्ट आई सामने
National Film Awards 2023: नेशनल अवॉर्ड का हुआ ऐलान, एक दूसरे से भिड़ेंगी आलिया भट्ट- कंगना रनौत

नई दिल्ली:National Film Awards 2023: राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards) भारतीय सिनेमा का सबसे सम्मानित और बड़ा पुरुस्कार है. इस में सबसे शानदार फिल्मों को सम्मानित किया जाता है. 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड के विनर्स के नामों की आज शाम को नई दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान घोषणा की जाएगी. इसका ऐलान ज्यूरी मेंबर्स करने वाले हैं. खास बात ये है कि इस बार भी नेशनल अवॉर्ड में साउथ सिनेमा का दबदबा देखने को मिलने वाला है.

मलयालम फिल्में रेस में

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में इस बार साउथ फिल्मों की धूम देखने को मिल रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बेस्ट एक्टर की रेस में कईं बड़े रामचरण, जूनियर एनटीआर जैसे साउथ स्टार्स आगे हैं. वहीं इनमें  मलयालम फिल्म 'नायट्टू' एक्टर जोजू जॉर्ज सर्वश्रेष्ठ एक्टर पुरस्कार की रेस में सबसे आगे हैं.

हिंदी फिल्में...
 
हिंदी फिल्मों की बात करें तो आर माधवन निर्देशित 'रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट' को भी कईं कैटेगिरी में पुरस्कार मिल सकता  है. वहीं माध्वन बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड की रेस में भी हैं. जबकि साउथ की एक और फिल्म 'मिननल मुरली' भी कई कैटैगरी में अपनी जगह बना पाई है.

बेस्ट एक्ट्रेस बनेगी कौन

बेस्ट एक्ट्रेस की रेस में हिंदी सिनेमा की दो एक्ट्रेस के नाम रेस हैं. इनमें 'गंगूबाई काठियावाड़ी' से आलिया भट्ट और थलाइवी' के लिए कंगना रनौत का नाम आगे है. वहीं कंपोजर एमएम कीरावनी अपनी ऑस्कर विनिंग फिल्म 'आरआरआर' में अपनी क्रिएशन के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन का अवॉर्ड जीतने के दावेदार हैं.

इसे भी पढ़ें: King Of Kotha: 'किंग ऑफ कोठा' ने रचा इतिहास, एडवांस बुकिंग में इस फिल्म को छोड़ा पीछे!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़