दिल्ली में भी कैंसिल हुआ मुनव्वर फारूकी का शो, VHP के विरोध के बाद दिल्ली पुलिस ने लिया एक्शन

स्टेंडप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawwar Farooqui) लगातार सपर्खियों में छाए हुए हैं. अपने विवादित शो को लेकर उनका हर शहर में विरोध किया जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 27, 2022, 09:38 AM IST
  • दिल्ली में नहीं होगा मुनव्वर का शो
  • हैदराबाद में भी शो को लेकर हो चुका है हंगामा
दिल्ली में भी कैंसिल हुआ मुनव्वर फारूकी का शो, VHP के विरोध के बाद दिल्ली पुलिस ने लिया एक्शन

नई दिल्ली: कंगना रनौत के शो लॉकअप में नजर आ चुके मुनव्वर फारूकी (Munawwar Farooqui)  की परेशानिया लगातार बड़ती जा रही हैं. अपने शो में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने के बाद से उनका खूब विरोध हो रहा है. हर शहर में उनके शोज कैंसिल किए जा रहे हैं. उनके शोज देखने के लिए लोग हमेशा एक्साइटेड रहते हैं. धर्म और राजनीति पर उनका तंज कभी-कभी उन पर ही भारी पड़ जाता है. बैंगलोर के बाद अब मुनव्वर फारूकी का दिल्ली में होने वाला शो भी रद्द कर दिया गया है.

दिल्ली में शो हुआ कैंसिल

28 अगस्त 2022 को दिल्ली में मुनव्वर फारूकी का शो देखने को तैयार लोगों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. दिल्ली पुलिस की लाइसेंसिंग ब्रांच ने शो को परमिशन देने से मना कर दिया. उनके इस शो को विश्व हिंदू परिषद के विरोध के बाद  कैंसिल किया गया है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Munawar Faruqui (@munawar.faruqui)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने ब्रांच को एक रिपोर्ट भेजी थी. जिसमें कहा गया था कि मुनव्वर के शो की वजह से आस पास के क्षेत्र में सांप्रदायिक शांति भंग हो सकती है. मुनव्वर फारूकी का शो सेंट्रल दिल्ली के केदारनाथ साहनी ऑडिटोरियम में होना था. 

क्या बोली वीएचपी 

25 अगस्त को विहिप दिल्ली के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार गुप्ता ने पुलिस आयुक्त को एक पत्र भेजकर मुनव्वर पर गंभीर आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि फारूकी ने "अपने शो में हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाया" और उन्हें  हैदराबाद झड़पों के लिए दोषी ठहराया. सूत्रों मुताबिक कि, उन्होंने 26 अगस्त की सुबह मध्य जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात की और कमला मार्केट थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

जिसके बाद पुलिस को दंगा भड़कने की चिंता हुई और उन्होंने शो को कैंसिल करा दिया.

कई शो हो चुके हैं रद्द

बता दें कि साल 2021 में मुनव्वर फारूकी अपने जोक्स की वजह से मुश्किलों में पड़ गए थे.  तब से, कई राज्यों में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के नाम पर उनके कई शो रद्द किए जा रहे हैं. वहीं एक हिंदुत्व संगठन द्वारा दायर एक शिकायत के बाद बेंगलुरु पुलिस ने शुक्रवार को शहर में होने वाले शो को भी रद्द कर दिया था. संगठन का आरोप था कि उनका शो 'डोंगरी टू नोवेयर' हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करेगा. जबकि फारूकी ने अपने सोशल मीडिया पर शो के रद्द होने के पीछे का कारण अपनी तबियत को बताया. उन्होंने लिखा कि उनकी तबीयत सही नहीं है, इसलिए वे शो नहीं कर पाएंगे.

ये भी पढ़ें- गुदगुदाने आ रहा है ये खास शो, जानें कब और कहां रिलीज होगा 'माइंड द मल्होत्रास सीजन 2'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़