Miss Universe 2023: निकारागुआ की Sheynnis Palacios के सिर सजा ताज, टॉप 10 में नहीं पहुंच पाया भारत

Miss Universe 2023: मिस यूनिवर्स 2023 का खिताब इस बार निकारागुआ की शेन्निस पलासिओस ने अपने नाम कर लिया है. यह कार्यक्रम अल साल्वाडोर के सैन साल्वाडोर में जोस एडोल्फ़ो पिनेडा एरिना में आयोजित किया गया था.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Nov 19, 2023, 10:27 AM IST
  • निकारागुआ की शेन्निस पलासियोस बनीं मिस यूनिवर्स 2023
  • जोस एडोल्फो पिनेडा एरिना में आयोजित हुई थी प्रतियोगिता
 Miss Universe 2023: निकारागुआ की Sheynnis Palacios के सिर सजा ताज, टॉप 10 में नहीं पहुंच पाया भारत

नई दिल्ली: Miss Universe 2023: सैन साल्वाडोर, अल साल्वाडोर में जोस एडोल्फो पिनेडा एरिना में आयोजित भव्य कार्यक्रम में निकारागुआ की शेन्निस पलासियोस को मिस यूनिवर्स 2023 खिताब का विजेता घोषित किया गया. उन्हें मिस यूनिवर्स 2022 यूएसए की आर'बोनी गेब्रियल ने ताज पहनाया.

ताज जीतने वाली पहली निकारागुआन महिला

शेन्निस पलासियोस के लिए ये ताज बेहद खास है. वह मिस यूनिवर्स जीतने वाली पहली निकारागुआन महिला हैं. इस खास दिन मॉडल काफी स्टाइलिश लुक में नजर आईं. उन्होंने व्हाइट कलर का ऑफ शोल्डर गाउन पहना था. सोशल मीडिया पर उनके वीडियोज और फोटोज तेजी से वायरल हो रहे हैं.

पहले और दूसरे नंबर पर रहीं ये मॉडल

Miss Universe 2023 में शेन्निस पलासियोस के अलावा दो खास लोगों ने और लोगों का दिल जीता. इस प्रतियोगिता में ऑस्ट्रेलिया की मोरया विल्सन दूसरी रनर-अप रहीं, जबकि थाईलैंड की एन्टोनिया पोर्सिल्ड को फर्स्ट रनर-अप का ताज पहनाया गया.

टॉप 10 में भारत की नहीं हुई एंट्री

इस साल चंडीगढ़ में जन्मी श्वेता शारदा ने मिस यूनिवर्स 2023 में भारत का प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने टॉप 20 फाइनलिस्ट में जगह बनाई. इस साल पाकिस्तान ने भी पहली बार मिस यूनिवर्स में डेब्यू किया. इस साल 72वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में 84 देशों और क्षेत्रों की प्रतियोगियों ने एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की. इस प्रतियोगिता की मेजबानी अमेरिकी टेलीविजन प्रस्तोता जेनी माई और मिस यूनिवर्स 2012 ओलिविया कल्पो के अलावा अमेरिकी टेलीविजन प्रस्तोता मारिया मेननोस ने की थी.

इसे भी पढ़ें:  Sushmita Sen Birthday: 48 उम्र में खुद को ऐसे फिट रखती हैं सुष्मिता सेन, जानें एक्ट्रेस की दमकती त्वचा का राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़