राजकुमार संतोषी ने Meenakshi Seshadri को किया था प्रोपज, ठकराने पर फिल्म से हो गईं थी बाहर

Meenakshi Seshadri: साल 1993 रिलीज हुई फिल्म 'दामिनी' ऋषि कपूर सनी देओल और अमरीश पुरी के साथ Meenakshi Seshadri ने अहम भूमिका निभाई थी. एक हालिया इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया है कि फिल्म की शूटिंग के वक्त राजकुमार ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया.   

Written by - Anu Singh | Last Updated : Jun 3, 2024, 07:04 PM IST
    • राजकुमार संतोषी ने मीनाक्षी शेषाद्रि को किया था प्रपोज?
    • 'दामिनी' के शूट के बीच मीनाक्षी ने किया था ये काम
राजकुमार संतोषी ने Meenakshi Seshadri को किया था प्रोपज, ठकराने पर फिल्म से हो गईं थी बाहर

नई दिल्ली: Meenakshi Seshadri: साल 1993 में आई फिल्म 'दामिनी' मीनाक्षी शेषाद्रि के किरादर को काफी पसंद किया गया था. फिल्म एक्ट्रेस के करियर की आइकॉनिक फिल्मों में से एक मानी जाती है. फिल्में में उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया था पर क्या आप जानते हैं उन्हें इस किरदार को करने से मना कर दिया गया था और फिल्म से बाहर कर दिया गया था?

फिल्म से बाहर हो गईं थी एक्ट्रेस? 

मीनाक्षी शेषाद्रि ने एक हालिया इंटरव्यू में खुलासा किया है कि उन्हें पहले फिल्म 'दामिनी' (Damini) से बाहर कर दिया गया था. बाहर करने की वजह राजकुमार संतोषी का मैरिज प्रपोजल रिजेक्ट करना था. बता दें कि राजकुमार ने उस दौरान मीनाक्षी को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था, लेकिन एक्ट्रेस ने प्रपोजल ठुकरा दिया था जिसकी वजह से उन्हें फिल्म से ही बाहर कर दिया गया. 

मीनाक्षी शेषाद्रि ने दामिनी से निकालने पर कही ये बात

एक्ट्रेस ने आगे मीडिया के साथ बातचीत में कहा, 'राजकुमार संतोषी जी और मैंने इस बारे में बात न करने का फैसला किया. यह बात अब पुरानी हो चुकी है. लेकिन हिम्मत से खड़े होना जरूरी था, क्योंकि किसी को यह नहीं बताया जाना चाहिए कि अब उनकी जरूरत नहीं है. मैंने चुप रहकर इससे निपटा. मैंने बस इतना कहा कि मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चुनूंगी, क्योंकि इसे लड़ाई में बदलना मेरी गरिमा के खिलाप है. यह कोई लड़ाई नहीं है.' बाद में प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने मीनाक्षी को फिर से फिल्म में शामिल किया.

हरीश मैसूर से हुई एक्ट्रेस की शादी

बाद में मीनाक्षी साल 1995 में हरीश मैसूर के साथ शादी के बंधन में बंधी थीं. दोनों के दो बच्चे हैं, एक बेटी और एक बेटा. वहीं राजकुमार संतोषी ने मनीला से शादी की और कपल के भी दो बच्चे हुए जिनका नाम है राम और तनिषा. मीनाक्षी और राजकुमार संतोषी की पहली फिल्म एक साथ घायल (1990) थी. 'दामिनी' के बाद, उन्होंने 1996 में 'घातक' के लिए फिर से साथ काम किया था. 

ये भी पढ़ें- 'यह खतरे की घंटी है', Raveena Tondon के साथ हुई घटना पर Kangana Ranaut का पोस्ट?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़