Mangal Dhillon Death: मंगल ढिल्लों का हुआ निधन, कैंसर से पीड़ित थे एक्टर

Mangal Dhillon passed away: मनोरंजन जगत से एक बुरी खबर सामने आ रही है. हिंदी और पंजाबी फिल्मों के एक्टर मंगल ढिल्लन का रविवार सुबह निधन हो गया. वे काफी समय से कैंसर से पीड़ित थे. बीते कुछ दिनों से उनकी हालत नाजुक बनीं हुई थी.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jun 11, 2023, 11:51 AM IST
  • नहीं रहे एक्टर मंगल ढिल्लन
  • लंबे समय से थे बीमार
Mangal Dhillon Death: मंगल ढिल्लों का हुआ निधन, कैंसर से पीड़ित थे एक्टर

नई दिल्ली: Mangal Dhillon passed away: हिंदी और पंजाबी इंडस्ट्री का जाना माना नाम एक्टर मंगल ढिल्लन ने आज सुबह इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. वे  पिछले कुछ सालों से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे. उनका पंजाब के लुधियाना शहर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था. बीते कुछ दिनों से उनकी तबियत काफी खराब थी और आज रविवार की सुबह एक्टर ने अंतिम सांस ली. एक्टर की मौत की खबर से उनके चाहने वालों को सदमा लगा है.

यशपाल शर्मा ने दी जानकारी

एक्टर यशपाल शर्मा ने एक्टर मंगल ढिल्लन की मौत की पुष्टि की है. यशपाल ने बताया कि वे लम्बे समय से कैंसर से पीड़ित थे और लुधियाना के कैंसर अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. वहीं एक्टर के निधन से पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री शोक में डूब गई है. फैंस और तमाम सेलेब्स एक्टर के निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं. बता दें कि एक्टर का जन्म फरीदकोट के एक पंजाबी परिवार में हुआ था. उन्होंने वहीं से पढ़ाई की थी. इसके बाद वह फैमिली के साथ उत्तर प्रदेश आए और दोबार फिर पंजाब जाकर अपनी ग्रेजुएशन पूरी की थी.

ऐसे की थी करियर की शुरुआत

मंगल एक्टर होने के साथ साथ एक लेखक और फिल्म निर्देशक भी थे. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत नाटकों से की थी. उन्होंने दिल्ली और चंडीगढ़ के रंगमंच पर खूब काम किया और फिर फिल्मों और सीरियल्स की दुनिया में अपनी धाक जमाई.

उन्होंनें ढेरों हिंदी फ़िल्मों के साथ साथ कई मशहूर टीवी सीरियलों में कैरेक्टर और निगेटिव भूमिकाएं निभाकर नाम और शोहरत हासिल की थी.

मंगल ढिल्लन की यादगर फिल्में

बता दें कि मंगल ढिल्लन ने खून भरी मांग, जख्मी औरत, दयावान, भ्रष्टाचार, अकेला, विश्वात्मा, अम्बा, अकेला , जिंदगी एक जुआ, दलाल, साहिबान, जैसी कई फिल्मों में काम किया और अपना एक अलग मुकाम हासिल किया था.

इसे भी पढ़ें:  धार्मिक फिल्म में बोल्ड सीन देने के बाद शशि कपूर की बढ़ गई थी मुश्किलें, कोर्ट तक जा पहुंचा था मामल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप 

ट्रेंडिंग न्यूज़