Raageshwari Birthday: एक्ट्रेस के साथ-साथ कमाल की सिंगर थीं रागेश्वरी लूंबा, इस एक हादसे ने देश छोड़ने को कर दिया था मजबूर

Raageshwari Birthday: 90 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस और सिंगर रागेश्वरी लूंबा ने कई बेहतरीन फिल्मों मेंकाम किया है. आज एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास और दिलचस्प बातें आपको बताते हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jul 25, 2023, 08:09 AM IST
  • 46 साल की हुईं रागेश्वरी लूंबा
  • कई बेहतरीन फिल्मों में आ चुकी हैं नजर
Raageshwari Birthday: एक्ट्रेस के साथ-साथ कमाल की सिंगर थीं रागेश्वरी लूंबा, इस एक हादसे ने देश छोड़ने को कर दिया था मजबूर

नई दिल्ली:Raageshwari Birthday: बॉलीवुड में अपने पैर जमाने में सालों साल लग जाते हैं. लेकिन इस इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे भी है, जिन्होंने बेहद कम समय अपना अलग मुकाम पा लिया था. कुछ ऐसे स्टार्स भी है जो तेजी से सफल हुए, लेकिन फिर उतनी ही तेजी ही गुमनामी के अंधेरे में खो गए. आज हम 90 के दशक की ऐसी ही एक्ट्रेस और सिंगर रागेश्वरी लूंबा की बात कर रहे हैं. एक हादसे ने उनकी पूरी लाइफ बदल कर रख दी थी.

90 के दशक में राज करती थी एक्ट्रेस

रागेश्वरी के ने काफी कम उम्र में काम करना शुरू कर दिया था. कम उम्र में ही वह मॉडलिंग करने लगी थी . जैसे-जैसे वह आगे बढ़ी तो शोबिज का चमकता चेहरा बन गईं. रागेश्वरी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म 'आंखें' से की थी, जिसमें उनके साथ गोविंदा और चंकी पांडे नजर आए थे. ये काफी शानदार फिल्म थी और दर्शकों ने इसे बेहद पसंद किया था. इसके बाद वह  ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ में अक्षय की बहन और सैफ के ऑपोजिट रोल में दिखीं थी और फेमस हो गईं थी.

सिंगिग में आजमाई किस्मत

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 1997 के बाद रागेश्वरी सिंगिंग पर फोकस कर अपने करियर को नया मोड़ दिया. फिल्मों से दूर सिंगिंग में जब एक्ट्रेस ने अपनी किस्मत आजमाया तो उनकी गाड़ी यहां भी निरल पड़ी.  वह एक सिंगर के रूप में लोगों के दिलों में उतर गईं. 1997 से 2006 तक रागेश्वरी के लगभग 6 एल्बम रिलीज किए. सब ठीक था तभी उनके साथ एक बड़ा हादसा हुआ.

हादसे ने बदली जिंदगी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार करियर के पीक टाइम पर उन्हें अचानक पैरालिसिस का दौरा पड़ गया था. तब डॉक्टर ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि रागेश्वरी का चेहरा और उनके चेस्ट का आधा हिस्सा सुन्न हो गया है. इस कारण एक्ट्रेस बेहद कमजोर हो गई थीं. वह ढ़ंग से बोल भी नहीं पाती थी. हालांकि उन्होंने हिम्मत नहीं खोई और योग, थेरेपी और मेडिटेशन से खुद को स्वस्थ कर लिया,लेकिन उनका करियर पूरी तरह से खत्म हो गया था.

2021 में छोड़ा देश

सिंगिंग की वजह से उन्होंने फिल्मों में काम करना पहले ही काम करना बंद कर दिया था. वहीं हादसे के बाद सक्सेसफुल एक्ट्रेस के साथ-साथ सिंगिग का करिअर भी पल भर में खत्म हो गया. एक्ट्रेस रागेश्वरी ने साल 2012 में शादी करके भारत से दूर यूके में घर बसा लिया. उन्होंने यूके के बैरिस्टर सुधांशु स्वरूप से शादी की थी. अब वह स्वस्थ्य हैं और अपने परिवार के साथ खुशहाल जीवन बिता रही हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़