कभी लड़कियों के दिलों पर राज करते थे कुमार गौरव, एक गलती ने बर्बाद कर दिया था करियर

Gumnaam sitare Kumar Gaurav: 90 के दशक के कई सितारें ऐसे हैं, जो आज के समय में मनोरंजन जगत से गायब हैं. किसी ने परिवार के चलते करियर छोड़ा, तो कोई अपनी कामयाबी नहीं संभाल पाया. इसी लिस्ट में कुमार गौरव का नाम भी शामिल है.   

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Nov 3, 2022, 05:21 PM IST
  • हिंदी सिनेमा में राज करते थे कुमार गौरव
  • संजय दत्त की बहन से की है शादी
कभी लड़कियों के दिलों पर राज करते थे कुमार गौरव, एक गलती ने बर्बाद कर दिया था करियर

Gumnaam sitare Kumar Gaurav: 'देखो मैंने देखा है एक सपना, छोटे से शहर में हो घर अपना' इस गाने को सुनते ही जेहन में मासूम सा एक चेहरा सामने आ जाता है. ये चेहरा एक्टर कुमार गौरव है. जी हां, यह गाना 1981 में आई फिल्म 'लव स्टोरी' का है. इस फिल्म से ही कुमार गौरव ने हिंदी सिनेमा में कदम रखा था. मशहूर एक्टर रहे राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव की इस फिल्म ने रातोंरात किस्मत पलट दी थी. वह बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर एक्टर में से एक बन गए थे, लेकिन सुपरहिट डेब्यू के बाद भी वो दुबारा वैसे सफल नहीं हो सके और फिर देखते ही देखते फिल्मों से नदारत हो गए.

1981 में किया डेब्यू

कुमार गौरव ने 1981 में 'लव स्टोरी' से सुपरहिट डेब्यू करने के बाद 'तेरी कसम', 'हम हैं लाजवाब', 'दिल तुझको दिया', 'आज', 'गूंज' और 'प्रतिज्ञाबध' जैसी कई फिल्में कीं, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली.

कहते हैं एक्टर अपनी कामयाबी को काबू नहीं कर पाए. हिट होने के बाद उनका रवैया ऐसा बदला की डायरेक्ट और प्रड्यूसर उनसे परेशान होने लगे और उनसे दूरी बनाना शुरू कर दिया. 

नई एक्ट्रेस संग नहीं करते थे काम

ऐसा माना जाता है कि उनके करियर के बर्बाद होने की कहीं न कहीं वजह नई हीरोइनों संग न काम करने की जिद थी. दरअसल जब कुमार गौरव 'लव स्टोरी' की शूटिंग कर रहे थे, उसी दौरान एक्ट्रेस मंदाकिनी भी फिल्मी दुनिया में एंट्री कर रही थीं.

एक्टर को मंदाकिनी के साथ फिल्म में कास्ट किया जाना था, लेकिन उन्होंने उनके साथ काम करने से मना कर दिया. कहते हैं की 'लव स्टोरी' स्टोरी हिट होने के बाद उनके ऐसे भाव बढ़े कि उन्होंने दिनेश बंसल से साफ कह दिया था कि  वो किसी नई एक्ट्रेस के साथ नहीं बल्कि जानी-मानी एक्ट्रेसेस के साथ ही काम करना पसंद करेंगे.

कामयाबी नहीं कर पाए हैंडल

डेब्यू फिल्म की सफलता का नशा कुमार गौरव के सिर ऐसा चढ़, की उन्हें ले ही डूबा. कुमार गौरव ने मंदाकिनी के साथ काम करने से इनकार कर दिया था. ये बात पूरी फिल्म इंडस्ट्री में फैल गई थी. मंदाकिनी की किस्मत तो राज कपूर ने बना दी थीं.  'राम तेरी गंगा मैली' के बाद मंदाकिनी रातोंरात स्टार बन गईं थी.

वहीं कुमार गौरव सिर्फ जानी-मानी एक्ट्रेसेस के साथ काम करने के चक्कर में दिनों दिन डूबते चले गए. 'लव स्टोरी' के बाद कुमार गौरव की एक भी फिल्म हिट नहीं हुई. बता दें कि कुमार ने संजय की बहन नम्रता दत्त से शादी की है. आज वह फिल्मों से दूर कई बिजनेस कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 'मुझ पर शक करते थे राजीव सेन', चारू असोपा ने पति की खोली पोल-पट्टी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़