Kargil Vijay Diwas: राजकुमार राव से लेकर अक्षय कुमार तक, इन सेलेब्स ने किया शहीदों को नमन

अक्षय कुमार, अनुपम खेर और अजय देवगन जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने मंगलवार को विजय दिवस के अवसर पर कारगिल युद्ध के नायकों को श्रद्धांजलि दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 26, 2022, 06:07 PM IST
  • 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है
  • युद्ध में भारत ने पाकिस्तान को खिखाया था ऐतिहासिक सबक
Kargil Vijay Diwas: राजकुमार राव से लेकर अक्षय कुमार तक, इन सेलेब्स ने किया शहीदों को नमन

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने 23 साल पहले 26 जुलाई को शौर्य और पराक्रम दिखाया था, जिसका इतिहास में कोई मुकाबला नहीं है. युद्ध में भारत ने पाकिस्तान को ऐतिहासिक सबक खिखाया था. 26 जुलाई के दिन पाकिस्तानी आर्मी को मुंहतोड़ जबाव देकर भारतीय सेना ने अपनी धरती पर तिरंगा लहराया था. हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है. यह वही दिन था जब भारत ने कारगिल युद्ध को सफलतापूर्वक जीत लिया था और अपनी चौकियों पर वापस नियंत्रण कर पाकिस्तान को खदेड़ दिया था. 

भारतीय सशस्त्र बलों ने 26 जुलाई 1999 को पाकिस्तान को हराया था. अब अक्षय कुमार, अनुपम खेर और अजय देवगन जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने मंगलवार को विजय दिवस के अवसर पर कारगिल युद्ध के नायकों को श्रद्धांजलि दी है.

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कारगिल विजय दिवस के मौके पर जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, 'भारत के वीरों को नमन है आज हम उनकी वजह से सुरक्षित हैं. हम कृतज्ञता में कभी भी पर्याप्त रूप से झुक नहीं सकते हैं'. 

अभिषेक बच्चन

इस मौके पर अभिषेक बच्चन ने जवानों की शाहदत को याद करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'कारगिल विजय दिवस के अवसर पर मातृभूमि के अमर शहीदों को शत-शत नमन. जय हिंद'.

अजय देवगन

अभिनेता अजय देवगन ने एक देशभक्ति वीडियो साझा करते हुए कैप्शन में लिखा, 'कारगिल विजय दिवस पर भारत के शहीद वीरों को मेरा सलाम. जय हिंद.'

फरहान अख्तर

फिल्ममेकर फरहान अख्तर ने अपनी निर्देशित फिल्म 'लक्ष्य' की एक झलक साझा की. साथ ही उन्होंने लोगों को जवानों से प्रेरणा लेने की नसीहत दी है. फरहान ने लिखा, 'हमारे कारगिल नायकों और शहीदों की याद में. उनका साहस, निस्वार्थता और बलिदान हमें और आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करता रहे'.

राजकुमार राव

राजकुमार राव ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'कारगिल विजय दिवस को याद करने का दिन. देश के लिए अपनी जान देने वाले बहादुर सैनिकों को सलाम'.

अनुपम खेर

बॉलीवुड अभिनेता ने सोशल मीडिया पर जवानों की कुछ तस्वीरें साझा की हैं.

उन्होंने हिंदी में एक कविता लिखी, 'किसी गजरे की खुशबू को महकता छोड़ आया हूं, मेरी नन्ही सी चिड़िया को चहकता छोड़ आया हूं, मुझे छाती से अपनी तू लगा लेना ऐ भारत मां, मैं अपनी मां की बाहों को तरसता छोड़ आया हूं. भारत के वीर सपूतों को नमन और भावपूर्ण श्रद्धांजलि.'

ये भी पढ़ें- Kargil Diwas: भारत के शौर्य और वीरता को दिखाती ये फिल्में हैं बेहद खास, विजय दिवस पर देख भर जाएंगी आंखें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़