Karwa Chauth 2022: जब बॉलीवुड की इन पॉपुलर एक्ट्रेस ने करवा चौथ व्रत का उड़ाया मजाक, लोगों ने जमकर लगाई क्लास

Karwa Chauth 2022: बॉलीवुड की कई हसीनाएं (bollywood actress) अपने सुहाग की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत बड़ी श्रद्धा से रखती है और त्योहार को धूमधाम से मनाती हैं. वहीं कई एक्ट्रेस ऐसी हैं, जिन्हें करवा चौथ एक अंधविश्वास की परंपरा लगती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 12, 2022, 01:18 PM IST
  • करीना से लेकर रत्ना तक नहीं रखती व्रत
  • त्योहारों पर विवादित बयान देकर फंस चुकी हैं एक्ट्रेस
Karwa Chauth 2022: जब बॉलीवुड की इन पॉपुलर एक्ट्रेस ने करवा चौथ व्रत का उड़ाया मजाक, लोगों ने जमकर लगाई क्लास

नई दिल्ली: Karwa Chauth 2022: महिलाओं के बीच करवाचौथ व्रत का (Karwa Chauth Vrat 2022) अलग ही क्रेज देखने को मिलता है. पति की लंबी आयु के लिए सभी महिलाएं बड़ी श्रद्धा के साथ व्रत रखती हैं. 2022 में 13 अक्तूबर को देशभर में ये त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा. कई बॉलीवुड अभिनेत्रियां (bollywood actress)  भी इस त्योहार को मनाती हैं. वहीं दूसरी ओर कुछ एक्ट्रेस ऐसी भी हैं, जो यह व्रत नहीं रखती हैं. वहीं कई अभिनेत्रियों ने तो व्रत को लेकर विवादित बयान (controversial statement) भी दिए हैं. इस लिस्ट में कौन-कौन शामिल है आइए आपको बताते हैं.

करीना कपूर ( Kareena Kapoor Khan) 

एक्टर सैफ अली खान की पत्नी और कपूर खानदान की लाड़ली करीना कपूर बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार हैं. वह एक पंजाबी परिवार से ताल्लुख रखती हैं. करीना कपूर की शादी को इसी महीने की 16 तारीख को दस साल हो जाएंगे.  बता दें की करीना कपूर करवाचौथ का व्रत नहीं रखती हैं.

करीना कपूर ने एक बार पब्लिकली बर्त को लेकर ऐसा बयान दे दिया था, जिसके बाद उन्हें काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ गया था. मीडिया बातचीत के दौरान करीना ने कहा था, 'जब बाकी औरतें भूखी रहेंगी, मैं खूब खा रही होऊंगी. मुझे अपना प्यार साबित करने के लिए भूखे रहने की जरूरत नहीं है.' इस बयान के बाद उनका बहुत विरोध हुआ था.

ट्विंकल खन्ना

अक्षय कुमार की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना भी करवाचौथ का त्योहार नहीं मनाती हैं. ट्विंकल खन्ना उको भी लगता है कि पत्नी के भूखे रहने से पति की उम्र नहीं बढ़ती है. कुछ सालपहले ट्विंकल अपने एक सोशल मीडिया पर इस त्योहार को लेकर एक पोस्ट की थी. जिसके बाद खूब हंगामा हुआ था.

एक्ट्रेस ने लिखा था, 'आजकल लोग 40 की उम्र में दूसरी शादी कर लेते हैं, फिर पति के लिए फास्ट रखने से क्या फायदा? जब उनके साथ जिंदगी भर साथ रहना ही नहीं है.' इसके बाद ट्विंकल खन्ना की खूब फजीहत हुई. इतना ही नहीं हद तो तब हो गई जब एक्ट्रेस ने आंकड़ों को सामने रख ये बताया कि वे भारतीय पुरुष ज्यादा जीते हैं, जिनके लिए ये व्रत नहीं किया जाता हैं.

रत्ना पाठक

एक्ट्रेस रत्ना पाठक शाह करवाचौथ पर विवादित बयान देकर आलोचानाएं झेल चुकी हैं.  उन्होंने कुछ वक्त पहले ही अपने एक रइंटरव्यू के दौरान कुछ ऐसा कहा कि लोगों ने उनकी जमकर क्लास लगाई. एक्ट्रेस ने करवा चौथ व्रत पर कमेंट करते हुए कहा था कि 'हमारा समाज बहुत ही रुढ़िवादी होता जा रहा है.

मैं शिद्दत से ये चीज महसूस कर रही हूं. हम अंधविश्वासी भी होते जा रहे हैं. आज तक किसी ने मुझसे नहीं पूछा कि करवा चौथ का व्रत क्यों नहीं कर रहीं हैं आप? लेकिन पिछले साल पहली बार किसी ने मुझसे पूछा. मैंने सोचा, 'पागल हूं क्या? क्या ये अजीब नहीं है कि पढ़ी-लिखी महिलाएं भी पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं.'

ये भी पढ़ें- Bigg Boss 16: साजिद खान को शो से दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता, पहले भी एलिमिनेशन के बिना ये कंटेस्टेंट हो चुके हैं आउट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़