Randhir Kapoor Birthday: राज कपूर के डर से रणधीर कपूर ने सालों छुपाया था बबीता से रिश्ता, फिर ऐसे सच्चाई आई थी सामने

Randhir Kapoor Birthday: रणधीर कपूर अपने पिता राज कपूर से बहुत डरते थे. पिता की डांट और मार से बचने के लिए उन्होंने अपने और बबीता के रिश्ते को दुनिया से छिपाकर रखा, लेकिन ये राज ज्यादा दिन तक राज नहीं रह पाया और फिर...

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Feb 15, 2024, 10:01 AM IST
  • 77 साल के हुए रणधीर कपूर
  • कई शानदार फिल्मों में आ चुके हैं नजर
 Randhir Kapoor Birthday: राज कपूर के डर से रणधीर कपूर ने सालों छुपाया था बबीता से रिश्ता, फिर ऐसे सच्चाई आई थी सामने

नई दिल्ली:Randhir Kapoor Birthday: कपूर खानदान हिंदी सिनेमा का सबसे पुराना और पॉपुलर परिवार है. इस परिवार में प्यार के किस्से काफी सुनने को मिलते हैं. रणधीर कपूर की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. एक्टर और बबीता की मुलाकात राज कपूर की फिल्म के सेट पर हुई थी. रणधीर कपूर ने जैसे ही बबीता को देखा, वह उनको दिल दे बैठे थे. वहीं बबीता भी उन्हें पसंद करने लगी थीं. लेकिन इसकी खबर कपूर परिवार को न हो पाई.

चट मंगनी...पट ब्याह और फिर राहें जुदा

2 साल तक दोनों ने अपना रिश्ता सबसे छुपाकर रखा. फिर 1971 में कल आज और कल की शूटिंग के दौरान सबको इनके प्यार की खबर हो गई. राज कपूर ने काफी आना-कानी के बाद दोनों की शादी करा दी. बबीता को कपूर खानदान की शर्त के मुताबिक फिल्मों से दूरी बनानी पड़ी. 1980 में करीना कपूर के जन्म के बाद से दोनों के बीच दूरियां आ गईं औऱ बिना तलाक के दोनों एक-दूसरे से अलग रहने लगे.

बेटियों को बनाया एक्ट्रेस

बबीता ने अपनी बेटियों के साथ अलग नई जिदंगी शुरू कर दी थी. आखिरकार 2007 में दोनों अपने बच्चों की खातिर एक होने के लिए फिर तैयार हुए. यहां तक की रणधीर ने कई बार ये चीज मानी है कि वो पति और पिता के तौर पर अपनी जिम्मेदारियां सही ढंग से पूरा नहीं कर पाए हैं. बबीता ने जब बेटी करिश्मा को एक्ट्रेस बनाने के लिए आगे बढ़ाया तो वह पूरे परिवार के खिलाफ थी.

बेटियों के लिए दोनों हुए एक

कपूर खानदान में बेटियों और बहुओं को हिंदी सिनेमा में काम करने इजाजत नहीं थी. बबीता ने भले ही फिल्में छोड़ दीं हो, लेकिन वह जानती थीं कि उनकी बेटियां स्टार बनना चाहती थीं. यही वजह भी रही कि करिश्मा कपूर ने फिल्मों में अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के दम पर एक अलग मुकाम हासिल किया. वहीं करीना कपूर भी फिल्मों में आते ही छा गईं. 

ये भी पढ़ें- Rupali Ganguly: रूपाली गांगुली ने वेलेंटाइन डे पर शेयर किया पति के साथ वीडियो, कहा- 'बिना बोले बात समझना प्यार है'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़