Karan Johar: कॉस्ट्यूम डिजाइनर बन करण जौहर ने फिल्म इंडस्ट्री में रखा था कदम, इस सुपरस्टार के कपड़े कर चुके हैं डिजाइन

Karan Johar: हिंदी सिनेमा के पॉपुलर और स्टाइलिश डायरेक्टर करण जौहर किसी पहचान के मौहताज नहीं है. फिल्मों के साथ-साथ करण अपने लुक्स को लेकर भी लाइम लाइट में छाए रहते हैं. बेहद कम लोग जानते हैं कि फिल्ममेकर ने बॉलीवुड में कॉस्ट्यूम डिजाइनर बनकर कदम रखा था.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : May 23, 2023, 01:58 PM IST
  • करण जौहर लुक्स सोशल मीडिया पर वायरल
  • शाहरुख खान के कॉस्ट्यूम डिजाइनर रह चुके हैं फिल्ममेकर
Karan Johar: कॉस्ट्यूम डिजाइनर बन करण जौहर ने फिल्म इंडस्ट्री में रखा था कदम, इस सुपरस्टार के कपड़े कर चुके हैं डिजाइन

नई दिल्ली: Karan Johar: करण जौहर Bollywood के बेहतरीन फिल्म निर्माता और निर्देशकों में से एक हैं. उन्होंने हिंदी सिनेमा को एक से एक शानदार फिल्में दी हैं. भले ही वह एक जाना माने निर्शदेश के बेटे क्यों न हो, पर करण को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत करनी. भले आज उन पर नेपेटिज्म का भी आरोप लगता है, लेकिन उन्होंने खुद कभी अपने पिता की फेम का इस्तेमाल नहीं किया. करण जौहर ने अपने करियर की शुरुआत निर्देशक के तौर पर नहीं की थी.

कॉस्ट्यूम डिजाइनर बने थे करण

करण जौहर ने बॉलीवुड में कॉस्ट्यूम डिजाइनर के तौर पर कदम रखा था. वह आज फिल्म इंटस्ट्री में सबसे ज्यादा डिमांड वाले फिल्म निर्माताओं में से एक हैं. लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि करण जौहर ने शाहरुख खान की आइकॉनिक फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में बतौर कॉस्ट्यूम डिजाइनर काम किया था. वह फिल्म से बतौर असिस्टिंग डायरेक्टर भी जुड़े थे, वहीं शाहरुख को स्टाइल करने की जिम्मेदारी भी उन्हें दी गई थी. 

इन फिल्मों से भी जुड़े

इतना ही नहीं करण जौहर को 'दिल तो पागल है', 'मैं हूं ना' और 'ओम शांति ओम' जैसी फिल्मों के लिए कॉस्ट्यूम डिजाइनर की जिम्मेदारी दी गई. इन फिल्मों में भी शाहरुख खान उनके पसंदीदा कलाकार थे.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

हालांकि  निर्देशक अपने ड्रेसिंग सेंस के लिए भी काफी ट्रेंड करते रहते हैं. उनकी ड्रेस और स्टाइल फैंस को काफी पसंद आता है. अक्सर उनका कूल लुक सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है.

रॉकी और रानी से कर रहे वापसी

करण फिलहाल ने फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' से निर्देशक की कुर्सी पर कई साल बाद कम बैक किया है. निर्देशक फिल्म की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं. इस फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में हैं. वहीं धर्मेंद्र, जया बच्चन और शबाना आजमी भी प्रमुख भूमिकाओं में दिखाई देंगे. यह फिल्म जुलाई में दस्तक देगी.

इसे भी पढ़ें:  संजय दत्त से बेपनाह मोहब्बत करती थी बॉलीवुड की ये अदाकारा, इस कारण नहीं हुई दोनों की शादी

 Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़