इन बॉलीवुड फिल्मों में किया गया 'टॉक्सिक रिलेशनशिप' का बखान, दशर्कों का भी मिला साथ

Toxic Relationships In Bollywood Movies: बॉलीवुड कई रोमांटिक फिल्मों का निर्माण कर चुका है. लेकिन कुछ ऐसी फिल्में हैं जिसमें 'टॉक्सिक बॉयफ्रेंड' को अच्छा बताया है.

Written by - Shilpa | Last Updated : Mar 25, 2023, 10:48 AM IST
  • इन फिल्मों में किया टॉक्सिक रिलेशनशिप का महिमामंडित
  • बॉलीवुड की इन फिल्मों में टॉक्सिक बॉयफ्रेंड को बताया सही
इन बॉलीवुड फिल्मों में किया गया 'टॉक्सिक रिलेशनशिप' का बखान, दशर्कों का भी मिला साथ

नई दिल्ली Toxic Relationships In Bollywood Movies:फिल्मों को समाज का आईना कहा जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि फिल्मों से लोगों के व्यक्तिगत पर प्रभाव पड़ता है. हिंदी सिनेमा में कई फिल्मों के माध्यम से पुरुषों के व्यवहार को दिखाया. अधिकतर बॉलीवुड फिल्मों में लड़को को रोमांटिक और अच्छा दिखाया गया है. लेकिन कुछ फिल्मों में पुरुषों के प्यार की जो परिभाषा दिखाई गई है वह किसी टॉक्सिक बॉयफ्रेंड से कम नहीं है. आज हम इस लेख में उन फिल्मों के बारे में बात करेंगे जो 'टॉक्सिक रिलेशनशिप' पर बनी हैं. यह फिल्में आपकी फेवरेट हो सकती है लेकिन असल में इन फिल्मों में टॉक्सिक बॉयफ्रेंड के किरदार को अच्छा बताया गया है. 

फिल्म कबीर सिंह 
साल 2019 में रिलीज फिल्म कबीर सिंह टॉक्सिक बॉयफ्रेंड की लिस्ट में नंबर 1 पर आती है. शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी की इस फिल्म में लड़कियों के साथ प्यार के मामले को जबरदस्ती का दिखाया गया है. लड़की के न कहने पर भी वह गर्लफ्रेंड बन जाती हैं. इतना ही नहीं फिल्म में दिखाया गया कि कबीर सिंह कैसे अपनी गर्लफ्रेंड प्रीति पर रोक-टोक करता है. रोक-टोक करना टॉक्सिक बॉयफ्रेंड की सबसे बड़ी निशानी मानी जाती है.

रहना है तेरे दिल में 
आर माधवन की फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' हर किसी को पसंद है. इस फिल्म से आर माधवन की इमेज लवर बॉय वाली बनी थी. क्या आपको नहीं लगता है कि इस फिल्म में 'टॉक्सिक बॉयफ्रेंड' को दिखाया गया है. छल-कपट करके किसी का प्यार हासिल करना क्या सच्चा प्यार होता है? शायद नहीं. इस फिल्म में दिखाया कैसे मैडी नाम का एक लड़का  एक लड़की को अपने प्यार के जाल में फंसाने के लिए उसका मंगेतर बनकर आ जाता है. जब लड़की को सच्चाई पता चलती है तो वह अपने मंगेतर से शादी करने का फैसला करती है लेकिन फिल्म के अंत में लड़की को एहसास होता है कि वह मैडी से प्यार करती है और फिल्म की हैप्पी एडिंग हो जाती है. 

तेरे नाम 
सलमान खान की फिल्म 'तेरे नाम' उनकी हिट फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में टॉक्सिक बॉयफ्रेंड को अच्छा दिखाने की कोशिश की गई है. सलमान खान फिल्म में राधे नाम के लड़के के रोल में थे. इस फिल्म में दिखाया गया है कि किसी रिलेशनशिप में लड़की की हां मायने नहीं रखती है. कैसे एक लड़का एक लड़की का पीछा करता है, क्योंकि उसे उससे प्यार हो जाता है. 

इसे भी पढ़ें:  दीपिका पादुकोण ने रणवीर सिंह को किया इग्नोर, एक्ट्रेस ने नहीं थामा पति का हाथ 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़