यश चोपड़ा की इस फिल्म पर भड़के जावेद अख्तर, बोले- 'फेमिनिज्म के अर्थ का अनर्थ कर दिया'

Javed Akhtar: हिंदी सिनेमा के दिग्गज गीतकार जावेद अख्तर एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं. उन्होंने दिवंगत निर्देशक यश चोपड़ा पर फेमिनिज्म को गलत तरीके से दिखाने का आरोप लगाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 25, 2024, 05:30 PM IST
  • जावेद अख्तर ने यश चोपड़ा पर कसा तंज
  • गीतकार ने निर्देशक की फिल्म के डायलॉग पर जताई आपत्ति
यश चोपड़ा की इस फिल्म पर भड़के जावेद अख्तर, बोले- 'फेमिनिज्म के अर्थ का अनर्थ कर दिया'

नई दिल्ली:Javed Akhtar: दिग्गज गीतकार और स्क्रिप्ट राइटर जावेद अख्तर अपनी बेबाकी से दिए गए बयानों के लिए अक्सर चर्चा में रहते हैं. अब हाल ही में उन्होंने दिवंगत निर्देशक यश चोपड़ा की फिल्म 'जब तक है जान' पर को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. शाह रुख खान, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा स्टारर इस फिल्म के एक डॉयलॉग पर जावेद अख्तर ने तंज कसा और निर्देशक पर फेमिनिज्म को गलत तरीके से दिखाने का आरोप लगाया है.

क्या बोले जावेद अख्तर

जावेद अख्तर हाल ही में ही शो बी ए मैन, यार! के एक एपिसोड में नजर आए थे.  जहां उन्होंने काफी मुद्दों पर बात की. वहीं उन्होंने एक सवाल पर यश चोपड़ा की फिल्म 'जब तक है जान' का नाम लिया और फिल्म में अनुष्का शर्मा के किरदार अकीरा के डायलॉग्स पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि इस फिल्म में सशक्त महिला को गलत तरीके से पेश किया गया है. 

इस डायलॉग पर नाराज हुए जावेद साहब

जावेद अख्तर ने फिल्म का जिक्र करते हुए कहा, 'एक पिक्चर थी यश चोपड़ा साहब की, जब तक है जान... उसमें एक डायलॉग था- 'मैं दुनिया में जितनी नेशनेलिटी हैं, हर नेशनेलिटी के एक आदमी संग सोने के बाद किसी से शादी करूंगी!' अरे भाई तू इतनी मेहनत क्यों करेगी? तू सशक्त है? तू मॉडर्न है? तू अच्छी है? तू आगे की सोच रही है? मान जाते हैं ना... इतनी मेहनत करने की जरूरत नहीं है तुमको. बहुत नेशनेलिटी हैं दुनिया में. इसके चक्कर में मत पड़ो."

फेमिनिज्म को गलत तरीके से पेश किया

जावेद अख्तर ने कहा कि, "अब ये क्या है? इस डायलॉग का कुछ मतलब है क्या? कहां से आ रहा है यश चोपड़ा की फिल्म में ये सब? वे दिखावा करना चाहते हैं कि ये एक सशक्त लड़की है.उन्हें ये स्पष्ट रूप से नहीं पता है कि एक सशक्त लड़की कैसी होती है, इसलिए वे इसे इतना बढ़ा-चढ़ाकर बता रहे हैं." राइटर ने कहा कि आज भी फिल्म निर्माता आधुनिक भारतीय महिला के विचार को लेकर काफी भ्रम में हैं. बता दें कि 'जब तक है जान' 13 नवम्बर, 2012 को रिलीज हुई यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी आखिरी फिल्म थी. 

ये भी पढ़ें- इंडस्ट्री में निर्माताओं ने Akshay Kumar के साथ किया धोखा, बोले- 'मैं बस कुछ कहता नहीं'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़