Jasmin Bhasin Special: जब जैस्मीन भसीन करना चाहती थीं आत्महत्या, क्या आप जानते हैं ये हैरान करने वाला सीक्रेट?

Jasmin Bhasin Birthday Special: जैस्मीन भसीन ने बहुत कम वक्त में घर-घर में एक खास पहचान हासिल की. हालांकि, करियर में इस ऊंचे मुकाम को हासिल करने के लिए एक्ट्रेस को कड़ी मेहनत भी करनी पड़ी. आज एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर चलिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जानते हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jun 28, 2024, 09:31 AM IST
    • जैस्मीन करना चाहती थे आत्महत्या
    • अपने ही चेहरे से परेशान थीं एक्ट्रेस
Jasmin Bhasin Special: जब जैस्मीन भसीन करना चाहती थीं आत्महत्या, क्या आप जानते हैं ये हैरान करने वाला सीक्रेट?

Jasmin Bhasin Birthday Special: जैस्मीन भसीन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. कभी वह 'दिल से दिल तक' का सफर तय करने सफल रहीं तो कभी 'नागिन' बन उन्होंने देशभर के लोगों को अपना दीवाना बना लिया. जैस्मीन ने सिर्फ अदाकारी के दम पर ही नहीं, बल्कि अपनी खूबसूरती और क्यूटनेस का जादू भी लोगों पर खूब चलाया है. 28 जून, 1990 को सिख परिवार में जन्मीं जैस्मीन की जिंदगी में एक पल वो भी आया जब वह आत्महत्या करना चाहती थीं. चलिए आज एक्ट्रेस के जन्मदिन के खास मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जानते हैं.

जयपुर को खास योगदान देती हैं जैस्मीन भसीन

जैस्मीन की किस्मत ने पहले ही तय कर लिया था कि वह एक अभिनेत्री के रूप में देशभर के लोगों के दिलों पर राज करेंगी. जैस्मीन ने अपनी शुरुआती पढ़ाई राजस्थान, कोटा में रहकर की. इसके बाद उन्होंने जयपुर से हॉस्पिटैलिटी कॉलेज से ग्रेजुएशन की. यही वो शहर था जब जैस्मीन की जिंदगी में एक नया मोड़ आया. एक्ट्रेस ने एक बार अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि जयपुर का उनके करियर में एक खास योगदान रखा. यहीं पर ही किसी ने उन्हें किसी ने रास्ते में रोका और फोटोशूट के लिए कहा.

2011 में शुरू किया एक्टिंग करियर

जैस्मीन ने फोटोशूट कराया और उनके लिए रास्ते खुलते चले गए. उन्हें कई विज्ञापनों के ऑफर्स मिलने लगे. इसके बाद उन्होंने मुंबई का रुख किया और साउथ फिल्मों में उन्हें ब्रेक भी मिल गया. जैस्मीन ने 2011 में तमिल फिल्म 'वानम' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की और एक के बाद एक कई साउथ फिल्मों के लिए साइन करने लगीं. यहां जैस्मीन का करियर अच्छा चल रहा था, लेकिन 2015 में उन्होंने हिन्दी टीवी इंडस्ट्री की ओर रुख कर लिया और 'टशन-ए-इश्क' टीवी शो का हिस्सा बन गईं.

बिग बॉस के घर में किया था खुलासा

देखते ही देखते जैस्मीन घर-घर में मशहूर हो गईं. कम वक्त में उन्हें एक खास पहचान हासिल हो गई थी. जैस्मीन को बेशक कई प्रोजेक्ट्स मिलते गए, लेकिन इन्हें हासिल करने के लिए और अपने दम पर बिना इंडस्ट्री में किसी सहारे के खास पहचान बनाने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत भी की. इसी दौरान एक वक्त आया जब जैस्मीन ने आत्महत्या करने वाली थीं. एक्ट्रेस ने अपनी जिंदगी के इस डार्क फेज का खुलासा 'बिग बॉस 14' में किया था.

इसलिए करना चाहती थीं सुसाइड

जैस्मीन ने खुद बताया था कि जब वह अपने करियर की शुरुआत कर रही थीं तब उन्हें अक्सर रिजेक्ट कर दिया था, जिसकी वजह थी उनका चेहरा. दरअसल, जैस्मीन के चेहरे पर काफी मार्क्स हुआ करते थे. ऐसे में वह जब भी ऑडिशन के लिए जातीं तो उन्हें बार-बार रिजेक्ट कर दिया जाता था. इस कारण जैस्मीन इतनी परेशान हो गई थीं कि उनके मन में आत्महत्या के ख्याल आने लगे थे. उन्हें लगने लगा था कि उनमें ही शायद खामियां है. हालांकि, एक्ट्रेस ने हिम्मत की और खुद को इन जोन ने बाहर निकालने का फैसला किया और आखिरकार जैस्मीन को सफलता मिलीं और उन्होंने कामयाबी हासिल की.

ये भी पढ़ें- Devoleena Bhattacharjee Pregnancy: देवेलीना भट्टाचार्जी बनने वाली हैं मां? लेटेस्ट फोटोज में नजर आया बेबी बंप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़