KBC 15 सीजन के पहले करोड़पति बने जसकरण, स्ट्रगल शेयर करते हुए फूट-फूटकर रोए

Kaun Banega Crorepati 15: क्वीज शो कौन बनेगा करोड़पति 15 के पहले विनर पंजाब के जसकरण सिंह ने इतिहास रच दिया है. उनकी कड़ी मेहनत और स्ट्रगल ने दर्शकों के साथ-साथ बिग बी का दिल जीत लिया है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 5, 2023, 03:00 PM IST
  • जसकरण सिंह ने जीते 1 करोड़ रुपए
  • अमिताभ बच्चन से शेयर की मन की बात
KBC 15 सीजन के पहले करोड़पति बने जसकरण, स्ट्रगल शेयर करते हुए फूट-फूटकर रोए

नई दिल्ली:Kaun Banega Crorepati 15: कौन बनेगा करोड़पति 15 दर्शकों का मनपसंदीदा शो है. शो के होस्ट अमिताभ बच्चन भी लोगों के दिलों पर राज करते हैं. वहीं जनता को बिग बी की होस्टिंग स्टाइल काफी पसंद आती है. हाल में ही शो में  पंजाब के जसकरण सिंह हॉट सीट पर नजर आए हैं. जसकरण सिंह इस सीजन के पहले करोड़पति हैं. 1 करोड़ की राशि जीतने वाले जसकरण का प्रोमो सामने आ गया है.

यहां तक पहुंचने में की बहुत मेहनत

जसकरण की जर्नी काफी इमोशनल करने वाली रही है. लेटेस्ट एपिसोड में उन्होंने इसके बारे में बात की और इमोशनलभी दिखाई दिए. वो अपने स्ट्रगल को याद कर आंसू नहीं रोक पाए. उन्होंने बताया कि वो पंजाब के एक छोटे से गांव से ताल्लुक रखते हैं, जहां पर एजुकेशन मौके बेहद कम है. उन्होंने बताया कि वो UPSC की तैयारी करने के लिए 50 किलोमीटर ट्रैवल करके लाइब्रेरी में पढ़ने जाते हैं. बात करते हुए वह रोने लगे.

अमिताभ बच्चन ने पूछा सवाल

प्रोमो में आप देखेंगे कि अमिताभ बच्चन जसकरण से उनके बैकग्राउंड और करियर के बारे में उनसे पूछते हैं. तब वह बताते हैं कि वो पंजाब के जिस गांव से आते हैं वहां से पाकिस्तान बॉर्डर बस आधा किलोमीटर दूर ही है. वो फिलहाल BSC की पढ़ाई पढ़ रहे हैं और ये उनका थर्ड ईयर है. वह सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे है.

जसकरण के छलके आंसू

जब शो में अमिताभ ऑडियंस को जसकरण की फैमिली का वीडियो क्लिप दिखाते हैं, तो वहां मौजूद सभी लोग इमोशनल हो जाते हैं. जसकरण कहते हैं- मैं पढ़ाई के लिए रोजाना 50 किलोमीटर की यात्रा करता हूं. मेरे सपने बहुत बड़े हैं और इसीलिए मैं कभी भी खुदको थकने नहीं देता हूं. मैं हमेशा कुछ न कुछ सीखने की कोशिश करता रहता हूं. मैं सोचता हूं कि इससे मुझे केबीसी में पहुंचने और जीतने में कैसे मदद मिलेगी. मैंने पहले के करोड़पति एपिसोड देखे हैं. हर बार जब आप 25 लाख या उससे ज्यादा का सवाल करते हैं तो मुझे लगता है कि आप मुझसे वो सवाल पूंछ रहे हैं.'
 

ये भी पढ़ें- Pankaj Tripathi Birthday: एक ट्रैक्टर की वजह से Pankaj Tripathi की हुई हिंदी सिनेमा में एंट्री, जानें दिलचस्प किस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़