ईरानी डायरेक्टर ने भारत भेजे कटे हुए बाल, केरल फिल्म फेस्टिवल में मचा कोहराम

Mahnaz Mohammadi sent Hair: केरल फेस्टिवल में अचानक से तब तहलका मचा जब महनाज मोहम्मदी जो एक ईरानी डायरेक्टर हैं उन्होंने अपने कटे हुए बाल भारत भेजे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 10, 2022, 01:08 PM IST
  • महनाज ने जानिए क्यों भेजे बाल
  • ईरान में कौन सी जंग है जारी
ईरानी डायरेक्टर ने भारत भेजे कटे हुए बाल, केरल फिल्म फेस्टिवल में मचा कोहराम

नई दिल्ली: केरल फिल्म फेस्टिवल का आगाज हो चुका है. इस फिल्म फेस्टिवेल में देश और दुनियाभर के काफी प्रसिद्ध फिल्म मेकर्स आते हैं. ऐसे में पहले ही दिन से ये फेस्टिवल चर्चा में है. एक ईरानी डायरेक्टर की वजह से केरल फिल्म फेस्टिवल में तहलका मच गया है. गौरतलब है कि डायरेक्टर महनाज मोहम्मदी ने केरल फिल्म फेस्टिवल में अपने बाल काटकर भेजे हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by IFFK (@iffklive)

महनाज को दिया अवॉर्ड

27 वें केरल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत कॉन्ट्रोवर्सी से हुई. इस समारोह में महनाज मोहम्मदी को स्पिरिट ऑफ सिनेमा अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. ईरान में कई महीनों से महिला अधिकारों को लेकर लड़ रहीं महनाज को ईरान से बाहर नहीं जाने दिया. ऐसे में उन्होंने भारत को एक बड़ा मैसेज पहुंचाया है.

बाल किए भेंट

महनाज ने अपनी दोस्त ग्रीक फिल्ममेकर Athena Rachel Tsangari के हाथों अपने कटे हुए बाल फिल्म फेस्टिवल में पहुंचाए हैं. बता दें कि ईरान में काफी समय से विरोध प्रदर्शन जारी है. जहां महिलाएं अपने अधिकारों के लिए अपने बाल काट रही हैं और हिजाब जला रही हैं.

मांगा लोगों का साथ

ग्रीक फिल्ममेकर ने महनाज की स्पीच भी पढ़ी जिसमें महनाज कहती हैं कि ये मेरे बाल हैं जिन्हें मैंने अपनी पीड़ा को दिखाने के लिए काट दिया है. ये मेरे दर्द के अंत को दिखाते हैं. मैं इन्हें आपको भेज रही हूं क्योंकि इन दिनों हम समान अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं ऐसे में हमें एकता की जरूरत है. ऐसे में महनाज ने जेन, जेंदगी, आजादी यानी औरतें, जिंदगी और आजादी का नारा भी लगाया.

ये भी पढ़ें: Year Ender 2022: इस साल इन हस्तियों ने कहा दुनिया को अलविदा, कर गए आंखें नम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़