IPS मनोज शर्मा ने '12वीं फेल' के लिए नहीं लिया कोई पैसा, बताया कौन सा मिला फायदा

विक्रांत मैसी की '12वीं फेल' को दर्शकों के बीच बेहद पसंद किया जा रहा है. फिल्म में विक्रांत को IPS अधिकारी मनोज कुमार शर्मा का निभाते हुए देखा जा रहा है. अब इस पर IPS मनोज ने बताया है कि उन्होंने फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2024, 11:19 PM IST
    • विक्रांत की फिल्म को मिला प्यार
    • IPS मनोज को मिला यह फायदा
IPS मनोज शर्मा ने '12वीं फेल' के लिए नहीं लिया कोई पैसा, बताया कौन सा मिला फायदा

नई दिल्ली: विक्रांत मैसी ने अपनी अदाकारी के दम पर देशभर में एक खास पहचान हासिल कर ली है. उन्होंने हर किरदार में हमेशा ही खुद को साबित किया है. फिलहाल एक्टर अपनी पिछले दिनों रिलीज हुई फिल्म '12वीं फेल' की वजह से खूब प्यार बटोर रहे हैं. फिल्म न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई, बल्कि ओटीटी पर भी इसे जबरदस्त सफलता हासिल हुई. इस फिल्म में विक्रांत को आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा का किरदार पर्दे पर उतारते देखा गया है. मनोज एक गरीब परिवार से आते हैं और 12वीं में फेल हो गए थे. इसके बाद कड़ी मेहनत कर आईपीएस अधिकारी बने.

फिल्म के लिए नहीं मिला कोई पैसा

हाल ही में मनोज शर्मा एबीपी चैनल के एक कार्यक्रम में शरीक होने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उनसे उन पर आधारित फिल्म '12वीं फेल' को लेकर भी कई सवाल किए गए. उनसे इस मौके पर पूछा गया कि इस फिल्म में उन्हें कितनी फीस मिली? इसके बाद मनोज ने जो जवाब दिया, उसने सभी का दिल जीत लिया. मनोज ने कहा, 'अगर पर्सनली पूछा जाए तो इस फिल्म के लिए कुछ भी नहीं मिला. मैं न तो कभी किसी से पैसे लेता हूं और न किसी और तरह से भी लाभ उठाने की कोशिश करता हूं.'

आज भी वैसे ही हैं मनोज

मनोज शर्मा ने अपनी बात पूरी करते हुए कहा, 'मैं जैसा पहले था आज भी वैसा ही हूं. मेरी पत्नी भी वैसी है. मेरी पत्नी ने तय किया था कि हम कभी डायमंड ज्वेलरी नहीं पहनेंगे और आज तक उन्होंने नहीं पहनी, इसलिए पैसे खर्च भी नहीं होते कहीं. ये गिफ्ट सिस्टम भी हमारे यहां नहीं चलता. हमारे अगर किसी को कोई गिफ्ट देना भी है तो कुछ लिखकर दे देते हैं, हमें दुकान पर नहीं जाना पड़ता.'

देशभर तक पहुंची आवाज

मनोज ने कहा कि इस फिल्म ने उन्हें यह फायदा जरूर हुआ कि अपने दिल की जो बात वह देशभर के लोगों तक पहुंचाना चाहते थे वो अब इस फिल्म के जरिए सबके सामने है. फिल्म और किताब के जरिए लोगों के सामने मनोज की हर जानकारी है. उन्होंने कहा कि उन्हें उस समय बहुत खुशी मिलती है कि जब 8वी, 9वीं और 10वीं क्लास के बच्चे उन्हें चिट्ठी लिखकर कहते हैं कि वह उनकी तरह बनना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि विधु विनोद चोपड़ा के कारण ही उनकी कहानी पहुंचाना आसान हो पाया है.

ये भी पढ़ें- Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin Spoiler: भोसले परिवार को बिना बताए कहां गई सवि? ईशान की बढ़ेगी चिंता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़