IIFA 2022: अबू धाबी में लगा सितारों का तांता, सलमान खान करेंगे मेजबानी

IIFA 2022: आईफा को लेकर सभी फिल्मी हस्तियों में काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है. अबु धाबी में बॉडीवुड हस्तियों का तांता भी लग चुका है. सुपरस्टार सलमान खान को इस बार मेजबानी करते हुए देखा जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 3, 2022, 04:26 PM IST
  • आईफा को लेकर खूब चर्चा शुरू हो चुकी है
  • लगभग सभी हस्तियां अबु धाबी भी पहुंच गई हैं
IIFA 2022: अबू धाबी में लगा सितारों का तांता, सलमान खान करेंगे मेजबानी

नई दिल्ली: आईफा 2022 (IIFA) अबू धाबी के मनोरंजन स्थल यास आइलैंड में आयोजित किया जा रहा है. यह 3 जून, शुक्रवार को फराह खान कुंदर और अपारशक्ति खुराना द्वारा आयोजित आईफा रॉक्स कॉन्सर्ट के साथ शुरू होगा. इस आयोजन को लेकर पूरी फिल्म इंडस्ट्री में उत्सुकता देखने को मिल रही हैं.

ये हस्तियां देंगी प्रदर्शन

स्टार-स्टडेड कॉन्सर्ट में टॉलीवुड संगीतकार 'पुष्पा' से प्रसिद्धि पाए देवी श्रीप्रसाद, तनिष्क बागची, गुरु रंधावा, यो यो हनी सिंह, नेहा कक्कड़, ध्वनी भानुशाली, जहरा एस खान और असीस कौर के प्रदर्शन शामिल होंगे.

सलमान खान करेंगे मेजबानी

आईफा अवार्डस का ग्रैंड फिनाले 4 जून को होगा, जिसकी मेजबानी बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan), रितेश देशमुख और मनीष पॉल करेंगे. इसमें शाहिद कपूर, टाइगर श्रॉफ, कार्तिक आर्यन, सारा अली खान, अनन्या पांडे, दिव्या खोसला कुमार और नोरा फतेही अपनी-अपनी प्रस्तुति देंगे.

फिनाले की तैयारी को लेकर सलमान खान का कहना है, 'मुझे यकीन है कि दुनियाभर के प्रशंसक हमारे जैसे ही उत्साहित हैं और भारतीय सिनेमा को विश्व स्तर पर लाने वाले इस मेगा इवेंट का इंतजार नहीं कर सकते.' फराह खान ने कहा, 'आईफा एक वैश्विक घटना की वास्तविक अभिव्यक्ति है जो न केवल दुनियाभर में भारतीय सिनेमा की महानता का जश्न मनाती है, बल्कि पूरे फिल्म उद्योग के लिए एक शानदार अवसर प्रदान करती है. मैं एक अच्छा समय बिताने के लिए उत्सुक हूं.'

2 साल बाद लौटा आईफा

2 साल के कोविड-प्रेरित अंतराल के बाद लौटने वाली शानदार घटना के लिए एक रणनीतिक स्पिन प्रदान करते हुए संयुक्त अरब अमीरात में भारत के राजदूत संजय सुधीर ने कहा, 'भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच मजबूत ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संबंधों को देखते हुए, अबू धाबी शायद आईफा के लिए सबसे उपयुक्त स्थान है. मुंबई, यानी बॉलीवुड का दिल, अमीरात की पीढ़ियों के लिए भी घर रहा है और संयुक्त अरब अमीरात को भारत से जोड़ने वाला एक प्रमुख व्यापारिक बंदरगाह है.'

उन्होंने कहा, 'आज, हमारे व्यापार और निवेश संबंधों के अलावा हमारा सांस्कृतिक जुड़ाव और भी जीवंत हो गया है. आईफा इस सांस्कृतिक संपर्क और लोगों से लोगों के बीच संबंधों में योगदान दे रहा है.'

इस साल के बहुप्रतीक्षित आईफा पुरस्कार समारोह के उच्च बिंदु बोलिवर्स, मेटावर्स पार्टनर, आईफा बैकस्टेज, आईफा ग्रीन कार्पेट, अवतार क्लब, टैलेंट क्वेस्ट, वीआर बार, आफ्टर पार्टी, स्टेज रिहर्सल और टचडाउन हैं. आईफा बैकस्टेज पर्दे के पीछे की कार्रवाई में एक झलक प्रदान करता है। इसमें सितारों के तैयार होने, मेकअप, लाइन-अप और पर्दे के पीछे की चर्चा होगी.

ये भी पढ़ें- Bhool Bhulaiyaa 2 BO Collection: क्या 'सम्राट पृथ्वीराज' के आगे निकलेगा 'भूल भुलैया 2' का दम? दूसरे हफ्ते में कमाए इतने करोड़ रुपये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़