वेब सीरीज करने पर IAS की बढ़ीं मुश्किलें, योगी सरकार ने की कड़ी कार्रवाई

IAS Abhishek Singh: अभिषेक सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं. योगी सरकार ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है. रअसल बिना किसी कारण के वो काफी लंबे समय से छुट्टी पर थे. शूटिंग और प्रोजेक्ट में उन्होंने ये छुट्टियां इस्तेमाल की. उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है. योगी सरकार ने उनकी लापरवाही पर ये एक्शन लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2023, 01:52 PM IST
  • अभिषेक सिंह की फिर बढ़ीं मुश्किलें
  • लंबी छुट्टी लेने पर हुए सस्पेंड
वेब सीरीज करने पर IAS की बढ़ीं मुश्किलें, योगी सरकार ने की कड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली: बीते दिनों नेटफ्लिक्स पर एक वेब सीरीज आई दिल्ली क्राइम 2. वेब सीरीज ने खूब लोगों का प्यार बटोरा. इस सीरीज में एक IAS ऑफिसर ने डेब्यू किया. आईएएस ऑफिसर अभिषेक सिंह ने वेब सीरीज में काम किया और योगी सरकार ने अब उन्हें सस्पेंड कर दिया है. अभिषेक सिंह के परिवार की बात करें तो पूरी फैमिली IAS IPS रही है.

मुंबई में कर चुके हैं काम

अभिषेक सिंह का मुंबई से गहरा नाता है. वो मुंबई में सिर्फ एक्टिंग के लिए नहीं आए बल्कि बतौर डीसीपी भी उन्होंने मुंबई में काफी काम किया है. यूपी सरकार ने लंबे समय तक बिना बताए छुट्टी लेने की वजह से अभिषेक सिंह को सस्पेंड कर दिया है. कार्यालय अनुशासन का पालन नहीं करने की वजह से एक्शन उनके खिलाफ लिया गया है.

पहले भी की है ऐसी हरकत

अभिषेक सिंह के खिलाफ पहले भी कई बार अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है. इससे पहले इलेक्शन कमीशन ने भी उन्हें सेवाओं से हटाया था. दरअसल गुजरात इलेक्शन के समय वे ऑब्जर्वर के चौर पर प्रतिनियुक्ति के लिए भेजे गए थे. ड्यूटी पर रहते हुए उन्होंने अपनी गाड़ी के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीर साझा की थी जिसके बाद उन पर इलेक्शन कमीशन वालों ने एक्शन लिया. बाद में वो यूपी में अपने ठिकाने पर भी समय से हाजिर नहीं हुए.

छुट्टियां की गई रद्द

अभिषेक सिंह एक सोशल मीडिया स्टार है. सोशल मीडिया पर उनके 30 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं. बी प्राक और जुबिन नौटियाल के साथ भी उनकी एक म्यूजिक एल्बम आ चुकी है. अभिषेक 2011 साल के बैच के आईएएस अधिकारी हैं. बुधवार को यूपी सरकार की ओर से अभिषेक सिंह को सस्पेंड करने का आदेश जारी की गया है. 15 फरवरी तक सभी IAS और IPS अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं.

ये भी पढ़ें- Himanshi Khurana Video: कैमरे के सामने तैयार हुईं पंजाबी एक्ट्रेस, दिखाया सुपर हॉट लुक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़