मां बनने के बाद भी खुद को ऐसे फिट रखती हैं संजीदा शेख, यहां जानें एक्ट्रेस का डाइट प्लान

Sanjeeda Sheikh Birthday: संजीदा शेख (Sanjeeda Sheikh) मनोरंजन जगत का जाना पहचाना नाम हैं. एक्ट्रेस अपने करियर के साथ-साथ फिटनेस को लेकर भी खूब लाइम लाइट बटोरती हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Dec 20, 2022, 06:22 AM IST
  • 38 साल की हुईं संजीदा शेख
  • फिट रहने के लिए फॉलो करती हैं डाइट
मां बनने के बाद भी खुद को ऐसे फिट रखती हैं संजीदा शेख, यहां जानें एक्ट्रेस का डाइट प्लान

नई दिल्ली: Sanjeeda Sheikh Birthday: टीवी की मशहूर एक्ट्रेस संजीदा शेख उन खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं, जो न केवल बेहद सुंदर हैं बल्कि शानदार इंसान भी हैं. ‘इश्क का रंग सफेद’ टीवी सीरियल से करियर की शुरुआत करने वाली संजीदा एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो अपनी फिटनेस को लेकर खूब चर्चा बटोरती हैं. तो क्या है संजीदा शेख का ब्यूटी और फिटनेस मंत्रा आइए आपको बताते हैं.

पूरी नींद लें

संजीदा शेख का कहना है कि 'मैं रात में पूरी नींद लेती हूं और तनाव से दूर रहने की कोशिश करती हूं. इससे चेहरे पर चमक आती है और मेरी आंखों में सूजन नहीं आती है.

जिसके बाद आपके चेहरे पर मेकअप भी अच्छा दिखता है.'

सन टैन से खुद को बचाएं

संजीदा ने बताया कि ' मैं स्किन को सन टैनिंग से बचाने के लिए धूप में कम निकलती हूं और अगर बाहर जाती हूं तो पूरे प्रॉटेक्शन के साथ. इसके अलावा अच्छी क्वालिटी के सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हूं.

मेकअप करने से पहले अपने चेहरे पर बर्फ लगाती हूं, ताकि मेरी स्किन फ्रेश दिखे.'

लाइट मेकअप करें

संजीदा का ऐसा मानना है कि हमेशा हल्का मेकअप करना चाहिए. वह लाइड शेड के काजल और आई शैडो यूज करती हैं. उनकी स्किन काफी अच्छी है, इसलिए वह फाउंडेशन यूज नहीं करती हैं. उन्हें वाटरप्रूफ मेकअप बेहद पसंद है. संजीदा हर दिन वाटरप्रूफ काजल लगाना पसंद करती हैं. 

ऑयल मसाज करें

एक्ट्रेस का मानना है कि स्किन के साथ ही बालों को भी हेल्दी रखना बेहद जरूरी होता है. संजीदा अपने बालों की काफी देखभाल करती हैं. वह हफ्ते में दो बार स्कैल्प में ऑयल मसाज करती हैं.

इसके साथ ही हफ्ते में तीन बार बालों में शैंपू करती हैं. जिससे उनके बाल लंबे, घने और चमकदार बने रहते हैं.

हेल्दी डाइट लें

संजीदा शेख खूबसूरत दिखने के लिए हेल्दी डाइट को फोलो करती हैं. एक्ट्रेस का कहना कि हम जो कुछ भी खाते हैं उसका असर हमारी स्किन पर होता है. इसलिए मैं हमेशा पोषक तत्वों से भरपूर खाना खाना पसंद करती हूं. वहीं ग्लोइंग स्किन के लिए खूब पानी पीती हूं.

ये भी पढ़ें- नेहा मलिक ने सर्दी में बढ़ाई इंटरनेट पर गर्मी, बाथटब में लेट कराया बोल्ड फोटोशूट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़