Most Searched Movies 2023: जानें इस साल कौन सी फिल्में हुई सबसे ज्यादा सर्च, शाहरुख खान की फिल्मों ने मारी बाजी!

Most Searched Movies: ये साल अगर फिल्मों के एंगल से देखा जाए तो काफी प्रोडक्टिव रहा. बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक बड़ी बजट की फिल्में रिलीज हुईं. कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई की तो कुछ फिल्में बुरी तरह से पिट गई. जानिए इस साल की मोस्ट सर्चड फिल्मों के बारे में.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 12, 2023, 06:33 PM IST
    • गूगल सर्च पर बॉलीवुड फिल्मों का ट्रैफीक
    • 'गदर 2' से 'पठान' का रिकॉर्ड तोड़ जलवा
Most Searched Movies 2023: जानें इस साल कौन सी फिल्में हुई सबसे ज्यादा सर्च, शाहरुख खान की फिल्मों ने मारी बाजी!

नई दिल्ली: Most Searched Movies: साल 2023 बस कुछ दिनों में खत्म होने वाला है. इस साल बॉलीवुड ने कई उतार चढ़ाव देखे. कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की तो कुछ फिल्में बुरी तरह से फ्लॉप हुईं. इसी बीच हम आपके लिए लाए हैं इस साल की मोस्ट सर्चड फिल्मों की लिस्ट.

जवान (Jawan)

सबसे पहले बात करते हैं नंबर वन पोजीशन पर रैंक करने वाली फिल्म 'जवान' की.  गूगल की लिस्ट के मुताबिक 2023 में भारत में सबसे ज्यादा 'जवान' और 'गदर 2' को सर्च किया गया है. दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की है. गूगल की लिस्ट में पहले नंबर पर जवान' है.

गदर 2 (Gadar 2)

गूगल की मोस्ट सर्च फिल्मों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर गदर 2 है. आइए जानते हैं बाकी लिस्ट में कौन- कौन सी फिल्में किस पोजीशन पर शामिल हैं.

ओपेनहाइमर (Oppenheimer)

'जवान' और 'गदर 2' के बाद लिस्ट में तीसरे नंबर पर हॉलीवुड फिल्म को जगह मिली है. इन दो फिल्मों के बाद सबसे ज्यादा गूगल पर 'ओपेनहाइमर' को ढूंढा गया. ओपेनहाइमर एक थ्रिलिंग साइंटिफिक स्टोरी है, जिसने दर्शकों को आकर्षित किया.

आदिपुरुष  (Adipurush)

गूगल की मोस्ट सर्च फिल्मों की लिस्ट में चौथे नंबर पर 'आदिपुरुष' है. हालांकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी. प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान जैसे बड़े स्टार्स होने के बावजूद फिल्म बुरी तरह पिट गई. फ्लॉप होने के बाद भी आदिपुरुष को खूब गूगल पर जमकर सर्च किया था.

पठान (Pathaan)

गूगल की लिस्ट में पांचवे रैंक पर शाहरुख खान की दूसरी फिल्म 'पठान' जमी हुई है. फिल्म साल की शुरुआत में रिलीज हुई थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर गरदा उड़ा दिया था. शाहरुख खान की कमबैक फिल्मों में पठान का नाम सबसे ऊपर आता है.

द केरल स्टोरी (The Kerala Story)

'द केरल स्टोरी' ने अदा शर्मा को खूब पॉपुलैरिटी दिलाई. कन्वर्जन के मुद्दे पर बनी ये फिल्म विवादों में भी खूब रही. हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर द केरल स्टोरी ने छप्परफाड़ कमाई की थी. फिल्म ने भारत में 250 करोड़ के करीब का बिजनेस किया था और बस गूगल की लिस्ट में छठे नंबर पर शामिल है.

जेलर (Jailer)

रजनीकांत स्टारर 'जेलर' एक साइकोलॉजिकल ड्रामा फिल्म है. भारत के साथ- साथ दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की थी. गूगल की मोस्ट सर्च फिल्मों की लिस्ट में जेलर सातवें नंबर पर है.

टाइगर 3 (Tiger 3)

सलमान खान स्टारर टाइगर 3 दिवाली के मौके पर  रिलीज की गई थी. फिल्म अपनी पिछली रिलीज एक था टाइगर और टाइगर जिंदा है जैसा कमाल कर पाने में नाकामयाब रही. वहीं, गूगल की लिस्ट में भी नौ पायदान पर जगह बना पाई है.

ये भी पढ़ें- Kantara Prequel: ऋषभ शेट्टी ने 'कांतारा 2' के लिए ऑडिशन का किया ऐलान, इस ऐज ग्रुप के लोग कर सकते हैं अप्लाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़