विदेशों में अपनाए जा रहे भारतीय कल्चर को लेकर पूर्व मिस इंडिया वर्ल्ड मनस्वी ममगई ने कही ये बड़ी बात

Manasvi Mamgai: पूर्व मिस इंडिया वर्ल्ड और अभिनेत्री मनस्वी ममगई ने बताया कि कैसे भारतीय संस्कृति और मूल्यों को वैश्विक स्तर पर अपनाया जा रहा है. लोग भारतीय संस्कृति से बेहद प्रभावित हैं.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Nov 23, 2023, 11:27 AM IST
  • मनस्वी ममगई ने इंडियन कल्चर को लेकर कही बात
  • सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस का वीडियो वायरल
विदेशों में अपनाए जा रहे भारतीय कल्चर को लेकर पूर्व मिस इंडिया वर्ल्ड मनस्वी ममगई ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली:Manasvi Mamgai: टेलीविजन के पॉपुलर शो बिग बॉस के दीवानों की कमी नहीं है. बिग बॉस 17 शुरू हुए अभी कुछ दिन ही हुए हैं.  शो में मनस्वी ममगाई ने वाइल्ड कार्ड एंट्री ली है. हाल में एक्ट्रेस का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह बता रही हैं कि कैसे भारतीय संस्कृति और मूल्यों को वैश्विक स्तर पर अपनाया जा रहा है. सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

मनस्वी ममगई का वीडियो

मनस्वी ममगई ने हाल में ही इंडियन कल्चर को लेकर मीडिया से बात की. उन्होंने बताया कि विदेश में रहने के बाद भी वह अपने देश को ज्यादा मिस नहीं करती हैं. क्योंकि अब वहां लोग तेजी से भारतीय संस्कृति को अपना रहे हैं. जिस कारण उन्हें महसूस नहीं होता की वह अपने देश से दूर हैं.

क्या बोली एक्ट्रेस

मनस्वी ममगई ने अपना अनुभव बताते हुए कहा कि- 'मुझे लगता है कि पश्चिम ने बड़े पैमाने पर भारतीय संस्कृति को अपना लिया है. जिन प्रथाओं और रीति-रिवाजों को हम हिंदू धर्म से जोड़ते हैं, साथ ही हमारे पारंपरिक मूल्यों और हमारे खाने को पश्चिम में लोगों का समर्थन मिल रहा है. मैं एलए में रहती हूं, लेकिन भारत को ज्यादा मिस नहीं कहती हूं.' 

अमेरिका में लोग भारतीय संस्कृति के हैं दीवाने

एक्ट्रेस ने कहा कि- 'वहां सार्वजनिक चर्चा में योग प्रमुखता से शामिल होता है. अमेरिका के हर दूसरे कोने में एक योग स्टूडियो है. एलए में शहरी पेय हल्दी लट्टे है, जिसे हम भारत में हल्दी दूध कहते हैं. एलए से मेरे दोस्त भारत आने के लिए बेताब हैं. पश्चिम ने भी हमारी प्राचीन आयुर्वेदिक पद्धतियों अपना लिया है. हमारे धर्म की खास बात यह है कि यह किसी को भी इसका पालन करने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है. अनुयायियों को इससे जुड़ी प्रथाओं का पालन करने के लिए प्रेरित किया जाता है. यह एक अच्छा जीवन जीने और अच्छा करने के बारे में उपदेश देता है.'

ये भी पढ़ें- जब मधुबाला को देख डायलॉग भूल गया ये पॉपुलर सुपरस्टार, एक्ट्रेस को देख उड़ गए थे होश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़