जब महीनों डिप्रेशन से जूझते रहे Hrithik Roshan, ट्रेनिंग करना एक्टर के लिए हो गया था मुश्किल!

Hrithik Roshan was in Depression: ऋतिक रोशन आज इंडस्ट्री में अपनी कमाल की एक्टिंग और फिटनेस के लिए जाने जाते हैं. पर क्या आप जानते हैं एक्टर फिल्म WAR की रिलीज के बाद डिप्रेशन की समस्या से जूझ रहे थे?    

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2024, 01:48 PM IST
    • WAR के बाद डिप्रेशन में चले गए थे ऋतिक रोशन?
    • 3 से 4 महीने तक एक्टर को झेलनी पड़ी थीं ये समस्याएं
जब महीनों डिप्रेशन से जूझते रहे Hrithik Roshan, ट्रेनिंग करना एक्टर के लिए हो गया था मुश्किल!

Hrithik Roshan was in depression: अपनी शानदार डांसिंग स्किल और जबरदस्त एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाले ऋतिक रोशन की फिल्म फाइटर आज थिएटर्स में रिलीज हो गई है. दर्शक फिल्म के ट्रेलर के बाद से ही फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. अब देखना होगा फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई करती है और दर्शकों की तरफ से कैसी प्रतिक्रिया सामने आती है. इस सब के बीच आज हम आपको ऋतिक रोशन से जुड़ी एक अहम बात बताने जा रहे, जिसका खुलासा एक्टर ने खुद एक पॉडकास्ट के दौरान किया था. 

पॉडकास्ट में बताई एक्टर ने डिप्रेशन से जूझने की कहानी 

ऋतिक रोशन हाल ही में अपने फिटनेस ट्रेनर क्रिस गोथिन के साथ बातचीत में फिल्म वॉर की शूटिंग के दौरान अपने शारीरिक और मानसिक बदलाव को लेकर कई खुलासे करते हैं. एक्टर पॉडकास्ट में कहते हैं, "2019 की फिल्म की शूटिंग के दौरान मुझे लगता था कि मैं मर रहा हुं." फिल्म की तैयारी पर बात करते हुए उन्होंने बताया वो उस परफेक्शन को हासिल करने की तैयारी कर रहे थे, जिसके लिए वो खुद तैयार नहीं थे.

डिप्रेशन में चले गए थे एक्टर 

बातचीत में एक्टर ने खुलासा किया कि लगातार कोशिश करने के बाद वो डिप्रेशन के कगार पर पहुंच गए थे. अपनी सेहत को नजरअंदाज के करने की वजह से एक्टर को एड्रेलिन फैटिग हो गया था. जिसकी वजह से वो 3 से 4 महीने तक कोई फिजिकल ट्रेनिंग ने ले पाए थे. एक्टर ने कहा, मैं बिलकुल भी अच्छा महसूस नहीं कर रहा था. फिल्म वॉर 2019 में रिलीज हुई थी, सिद्धार्थ आनंद ने इसका निर्देशन किया था. फिल्म को दर्शकों से अच्छा रिस्पांस मिला था. 

क्या होता है एड्रेलिन फैटिग?

एड्रेलिन फैटिग के बारे में जानने से पहले ये जान लीजिए कि हर इंसान के शरीर में एड्रेलिन ग्लैंड होता है, जो शरीर के लिए जरूरी हार्मोन का उत्पादन करता है. इन हार्मोन से स्ट्रेस को कम करने में मदद मिलती है. साथ ही शरीर में प्रोटीन और फैट का बटवारा सही मात्रा में होता है. लेकिन, जब शरीर में इन हार्मोन्स की कमी होती है तब उसे एड्रेलिन फैटिग कहा जाता है.

थिएटर्स में रिलीज हुई फाइटर 

'फाइटर' आज यानी 25 जनवरी को थिएटर्स में रिलीज हो गई है. इस फिल्म निर्देशन भी सिद्धार्थ आनंद ने ही किया है. फिल्म में ऋतिक रोशन के साथ दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर समेत कई कलाकार नजर आ रहे हैं. अब देखना है 250 करोड़ के बजट में बनी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितना कमाल दिखाती है.

ये भी पढ़ें- Republic Day 2024: बॉलीवुड के ये देशभक्ति गीत आपके अंदर भर देंगे जोश, यहां देखें पूरी लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़