ब्राह्मण परिवार से ताल्लुख रखती हैं फातिमा सना शेख, आमिर खान से नजदीकियों के चलते बटोरी सुर्खियां

Fatima Sana Shaikh Birthday: फातिमा सना शेख अपनी शानदार एक्टिंग के चलते करोड़ों दिल पर राज करती है. बहुत कम लोगों पता है कि एक्ट्रेस ब्राह्मण परिवार से ताल्लुख रखती हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 11, 2023, 10:30 AM IST
  • 31 साल की हुईं फातिमा सना शेख
  • दंगल गर्ल के नाम से हैं मशहूर
ब्राह्मण परिवार से ताल्लुख रखती हैं फातिमा सना शेख, आमिर खान से नजदीकियों के चलते बटोरी सुर्खियां

नई दिल्ली: Fatima Sana Shaikh Birthday: बॉलीवुड अभिनेत्री फातिमा सना शेख ने 2016 में फिल्म 'दंगल' में अपनी बेहतरीन अदाकारी से सबका दिल जीत लिया था. अभिनेत्री ने इस सुपरहिट फिल्म के जरिए बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई. 11 जनवरी 1991 में हैदराबाद में जन्मी अभिनेत्री फातिमा सना शेख अपना 31वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहीं हैं. 

ब्राह्मण परिवार से है रिश्ता

फातिमा सना शेख एक ब्राह्मण परिवार से ताल्लुख रखती हैं. ये बाद बहुत कम लोगों को पता है कि एक्ट्रेस की मां का नाम राज तबस्सुम है और वह कश्मीर के मुस्लिम घराने से आती है. वहीं उनके पिता का नाम विपिन शर्मा है, जो एक हिंदू परिवार से ताल्लुक रखते हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Fatima Sana Shaikh (@fatimasanashaikh)

यही वजह है कि फातिमा हिन्दू और मुस्लिम दोनों ही धर्म को मानती हैं.

छह साल की उम्र में शुरू किया था काम

फातिमा ने फिल्म 'दंगल' से डेब्यू नहीं किया था. एक्ट्रेस 1997 में ही बॉलीवुड में एंट्री कर चुकी थीं. उन्होंने काफी छोटी उम्र में ही अभिनय की दुनिया में कदम रख लिया था. फातिमा ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने अभिनय करियर की शुरुआत फिल्म 'चाची 420' से की थी.

इसके बाद वह फिल्म 'वन टू का फोर' में भी नजर आईं थी. हालांकि इस फिल्म के बाद 15 सालों तक वह फिल्मों से दूर रहीं. फिर उन्होंने साल 2012 में फिल्म 'बिट्टू बॉस', 'टेबल नंबर 21' आदि फिल्मों से कमबैक किया.

टीवी शोज में भी आईं नजर

फिल्मों के अलावा अभिनेत्री फातिमा सना शेख छोटे पर्दे पर भी अभिनय का जादू बिखेर चुकी हैं. उन्होंने 'बेस्ट ऑफ लक निक्की', 'लेडीज स्पेशल' और 'अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो' जैसे धारावाहिक शोज में काम किया है. इतना ही नहीं अभिनेत्री साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी काम कर चुकी हैं. एक्ट्रेस की लाइफ में एक समय ऐसा भी आया जब वह एक्टिंग से तौबा करना चाहती थीं और फोटोग्राफर बनना चाहती थी.

इसे भी पढ़ें- Pathaan Trailer Released: 'पठान' का वनवास होगा खत्म, दमदार एक्शन के साथ होगी शाहरुख खान की वापसी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़