Ustad Rashid Khan Passed Away: म्यूजिक इंडस्ट्री के उस्ताद राशिद खान का निधन, 55 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Ustad Rashid Khan Passed Away: प्रोस्टेट कैंसर के लिए कोलकाता स्थित एक अस्पताल में इलाज करा रहे संगीत सम्राट उस्ताद राशिद खान की स्वास्थ्य स्थिति बिगड़ने से मौत हो गई है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 9, 2024, 06:04 PM IST
    • फेमस सिंगर उस्ताद राशिद खान का हुआ निधन
    • उन्होंने 55 साल की उम्र में अंतिम सांस ली
Ustad Rashid Khan Passed Away: म्यूजिक इंडस्ट्री के उस्ताद राशिद खान का निधन, 55 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

 नई दिल्ली: Ustad Rashid Khan Passed Away: दिग्गज संगीत सम्राट उस्ताद राशिद खान का 55 साल की उम्र में निधन हो गया है. उन्होंने कोलकाता के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली है. जहां उनका इलाज चल रहा है. वह प्रोस्टेट कैंसर से जूझ रहे थे. राशिद खान वेंटिलेटर और ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे. दिग्गज संगीतकार के निधन से संगीत जगत को बड़ा क्षति पहुंचा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले महीने सेरेब्रल अटैक के बाद संगीतकार की स्वास्थ्य स्थिति बिगड़ गई थी. रामपुर-सहसवान घराने से ताल्लुक रखने वाले खान, घराने के संस्थापक इनायत हुसैन खान के परपोते हैं.

राशिद खान के फेमस गाने

बता दें कि सिंगर  राशिद खान ने इंडस्ट्री में कई शानदार गाने दिए हैं. सिंगर के टॉप गानों की बात करें तो वह इंडस्ट्री में 'तोरे बिना मोहे चैन' नहीं जैसा सुपरहिट गाना गाया था. वहीं वह शाहरुख खान की फिल्म माई नेम इज खान में भी गाना गा चुके हैं. वह 'राज 3', 'कादंबरी', 'शादी में जरूर आना', 'मंटो' से लेकर 'मीटिन मास' जैसी फिल्मों में गाने गा चुके हैं. वहीं उनके एक हिट गाने में  'जब वी मेट' का 'आओगे जब तुम ओ साजना' भी शामिल है. जिसे आज भी लोग बड़ी पसंद से सुनते हैं. 

कल होगा राशिद खान का अंतिम संस्कार

उत्तर प्रदेश के बंदायू जिले से नाता रखने वाले राशिद खान की मौत की खबर सुनकर हर कोई हताश और हैरान नजर आ रहा है. पंश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी सोशल मीडिया पर उनके निधन पर शोक जताया है. बता दें कल यानी 10 जनवरी को उस्ताद राशिद खान का अंतिम संस्कार कोलकाता में ही किया जाएगा.

 

ये भी पढ़ें- Ira-Nupur Wedding: आयरा खान के दुल्हे नुपुर शिखरे ने किया लुंगी डांस, शादी से वीडियो हुआ वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़