प्रियंका चोपड़ा से लेकर श्रद्धा आर्या के मेहंदी डिजाइन से लें इंस्पिरेशन, बकरीद पर बढाएं हाथों की खूबसूरती

Mehndi Designs For Eid al-Adha 2022: बकरीद से एक दिन पहले महिलाएं हाथों में मेहंदी लगाती है. मेहंदी का खूबसूरत रंग और महक हाथों की सुंदरता को बढ़ा देता है. ईद के पाक अवसर पर आप भी हाथों में खूबसूरत ट्रेंडी डिजाइन लगा सकती हैं. इसके लिए आप बॉलीवुड एक्ट्रेस के मेहंदी डिजाइन से आइडिया ले सकती हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 9, 2022, 07:19 PM IST
  • बकरीद पर हाथों पर लगाएं ये खूबसूरत मेहंदी डिजाइन
  • बकरीद के लिए ट्रेंडी और स्टाइलिश मेहंदी डिजाइन
प्रियंका चोपड़ा से लेकर श्रद्धा आर्या के मेहंदी डिजाइन से लें इंस्पिरेशन, बकरीद पर बढाएं हाथों की खूबसूरती

नई दिल्ली: Eid al-Adha 2022: बकरीद का त्योहार इस्लाम धर्म में धूमधाम से मनाया जाता है. बकरीद जिसे ईद-उल-अजहा कहते हैं. बकरीद को लेकर घर के सभी लोग काफी उत्साहित रहते हैं. खासकर महिलाओं के बीच इस त्योहार को लेकर अलग ही क्रेज देखने को मिलता है. महिलाएं ईद के लिए कपड़े, ज्वेलरी और मेकअप की तैयारी कई दिनों पहले शुरू कर देती हैं. ईद से एक दिन पहले महिलाएं हाथों पर मेहंदी लगाती हैं. ऐसा माना जाता है कि ईद का त्योहार बिना मेहंदी लगाएं अधूरा होता है. मेहंदी का डिजाइन हांथों की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. ऐसे में आप बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह ये ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन लग सकती हैं.  अगर आप भी अपनी ईद को यादगार बनाना चाहती हैं तो घर आसानी से बॉलीवुड सेलेब्स मेहंदी डिजाइन्स. 

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha)

बकरीद के पाक दिन पर हाथों में मेहंदी लगाना बहुत ही अच्छा माना जाता है. खूबसूरत मेहंदी डिजाइन के लिए आप एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा के मेहंदी डिजाइन से आइडिया ले सकती हैं.

एक्ट्रेस के हाथों में लगी ये बारीक डिजाइन वाली मेहंदी यकीकन आपके हाथों की खूबसूरती में चार चांद लगा देगी. यह डिजाइन केवल देखने में बारीक है इसे आप आसानी से हाथों पर लगा सकती हैं. 

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

अगर आप इस बकरीद की कुछ न्या ट्राई करना चाहती है तो प्रियंका चोपड़ा की तरह 3डी बारीक मेहंदी डिजाइन लगा सकती हैं.

उंगलियों पर लगा ये बारीक डिजाइन देख आपकी सहेलियां भी तारीफ करेंगी. इस डिजाइन को खास और नया लुक देने के लिए चांद भी बनाव सकती है. 

श्रद्धा आर्या (Shraddha Arya)

बकरीद के मौके पर अगर आप कुछ हटके लगाना चाहती है, तो आप पाकिस्तानी मेहंदी डिजाइन लगा सकती है. टीवी एक्ट्रेस  श्रद्धा आर्या ने अपने हाथों के पीछे फूल मेहंदी डिजाइन लगवाया है.

आप भी इस डिजाइन को लगा अपने हाथों की खूबसूरती में चार चांद लग सकती हैं. हमारा यकीन कीजिए आपके हाथों लगा ये डिजाइन देख आपकी खाला भी पूछेंगी ये डिजाइन किस से लगवाया है. 

दिया मिर्जा (Dia Mirza)

बकरीद के दिन महिलाए घर के काम में बिजी रहती है जिसकी वजह से उन्हें बारीक और भरी डिजाइन वाली मेहंदी लगाने का समय नहीं मिल पाता है.

ऐसे में आप दिया मिर्जा की तरह गोल मेहंदी डिजाइन लगा सकती हैं. इन दिनों यह डिजाइन काफी ट्रेंड में है. 

इसे भी पढ़ेंः Kaali Controversy: 'काली' फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई ने किया विवादित ट्विट, कहा- 'मां काली हिंदुत्व को करती हैं खत्म'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़