लगातार फ्लॉप हो रही बॉलीवुड फिल्मों पर भड़के प्रकाश झा, फिल्ममेकर्स को दे डाली ये नसीहत

डायरेक्टर प्रकाश झा ( Prakash Jha) की गिनती उन चुनिंदा फिल्ममेकर्स में की जाती है, जिनकी कहानियों में ठेठ देसी और दिल जीतने वाली होती हैं. ऐसी ही एक और कहानी लेकर आए हैं प्रकाश. जिसका जोर-शोर से प्रमोशन कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 5, 2022, 02:51 PM IST
  • 'मट्टो की साइकिल' का प्रमोशन कर रहे प्रकाश झा
  • फ्लॉप फिल्मों को लेकर मेकर्स पर भड़के
लगातार फ्लॉप हो रही बॉलीवुड फिल्मों पर भड़के प्रकाश झा, फिल्ममेकर्स को दे डाली ये नसीहत

नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्मों का इस साल बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल है. हर फिल्म रिलीज होते ही औंधे मुंह गिर जा रही है. फिल्में अपना बजट तक नहीं वसूल कर पा रही हैं. फिल्मों के निराशाजनक प्रदर्शन पर हर कोई अपने विचार व्यक्त कर रहा है. इन सबके बीच फिल्ममेकर प्रकाश झा (Prakash Jha) ने भी इस पर अपनी राय रखी है और बॉलीवुड फिल्ममेकर्स को खूब खरीखोटी सुनाई हैं.

क्या बोले प्रकाश झा?

मीडिया से बात करते हुए प्रकाश झा ने कहा- 'मनोरंजन जगत के लोगों को समझना चाहिए वह बकवास काम कर रहे हैं. कोई भी फिल्म सिर्फ पैसों, कॉरपोरेट और एक्टर्स को ज्यादा पैसे देने से नहीं बनती या हिट होती है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prakash Jha | Film director (@itsprakashjha)

उसके लिए एक अच्छी कहानी की जरुरत होती है, जो दर्शकों को एंटरटेन करे.'  डायरेक्टर ने आगे कहा कि 'ज्यादातर फिल्में इंग्लिश, कोरियन, तमिल फिल्मों का रीमेक है. ये लोग वह कहानी क्यों नहीं बनाते जो लोगों की जड़ों से जुड़ी हो.' 

फिल्में बनाने से किया मना

प्रकाश झा ने आगे कहा कि 'हिंदी इंडस्ट्री के लोग हिंदी बोल रहे हैं, लेकिन बना रहे हैं सिर्फ रीमेक. अगर आपके पास कहानी नहीं है तो फिल्में बनाना बंद कर दो.' गुस्सा होते हुए प्रकाश ने कहा कि उन्हें मेहनत करनी चाहिए और कुछ नया सोचना चाहिए.

ये सब लोग आलसी से भर चुके हैं. हम कहानी और कंटेंट में इनवेस्ट ही नहीं कर रहे हैं. हम राइटिंग में टाइम नहीं देते हैं. हम बस उन्हें दिखा रहे हैं, जो 10 वैन और 25 स्टाफ के साथ शूट पर आते हैं.'

मट्टो की साइकिल लेकर आ रहे है झा

प्रकाश झा इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'मट्टो की साइकिल' के प्रमोशन में बिजी हैं. उनकी ये फिल्म 16 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. प्रकाश झा ने मीडिया से बात करते हुए आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा को लेकर भी बात की और बताया की फिल्में बायकॉट से नहीं खराब कहानियों के कारण फ्लॉप होती हैं. उन्होंने कहा कि मुझे अभी तक कोई ऐसा नहीं मिला है, जिसने आमिर खान की फिल्म की तारीफ की हो.

ये भी पढ़ें- Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin Spoiler: विराट के सामने आया सई का सच, सावी से मिलने उसके घर पहुंचा विनायक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़