नहीं रहे 'टाइटैनिक' एक्टर डेविड वार्नर, इमोशनल हुए फैंस

लोग जब भी 'टाइटैनिक' देखेंगे तो जरूर उस किरदार से नफरत करेंगे, उसे कोसेंगे पर जब वो फिल्म खत्म होगी तो याद करेंगे उस अभिनेता को जिसने अपनी असलियत को भुला एक किरदार को हमेशा के लिए अमर कर दिया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 26, 2022, 12:14 PM IST
  • 80 वर्षीय ब्रिटिश एक्टर नहीं रहे हमारे बीच
  • परिजनों ने दुखद खबर की सबके साथ साझा
नहीं रहे 'टाइटैनिक' एक्टर डेविड वार्नर, इमोशनल हुए फैंस

नई दिल्ली: 'टाइटैनिक' के डूबते ही बहुत से फैंस का दिल आंसुओं में तर हो गया, लेकिन फिल्म से जुड़ी ऐसी ही एक ओर इमोशनल खबर सामने आई है. 'टाइटैनिक' (Titanic) में अहम किरदार निभा चुके डेविड वार्नर (David Warner) अब हमारे बीच नहीं रहे. डेविड 'टाइटैनिक' में 'Spicer Lovejoy' का किरदार निभा रहे थे. वो किरदार जिसकी नजर लगातार रोज पर रहती है, जो डायमंड नेकलेस को जैक की जेब में रखता है ताकि उसे सबके सामने चोर साबित किया जा सके.

कैंसर से जूझ रहे थे डेविड

80 वर्षीय ब्रिटिश एक्टर के परिजनों ने ये दुखद खबर सबके साथ साझा की कि वो हमारे बीच नहीं रहे. डेविड लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे. वो कई हॉलीवुड फिल्मों से लोगों के दिलों में अपनी जगह बना चुके थे. अपना आखिरी वक्त उन्होंने नॉर्थवुड शहर के डेनविल में बिताया.

कैसा रहा डेविड का फिल्मी सफर

डेविड वार्नर को उनके नेगेटिव किरदारों के लिए याद किया जाएगा. उन्होंने सायकोलॉजिकल थ्रिलर 'स्ट्रॉ डॉग्स', 'हॉरर क्लासिक द ओमेन', 'टाइम आफ्टर टाइम' और 1997 की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'टाइटैनिक' में शानदार काम किया.

कैसे बने एक्टर

डेविड को एक्टिंग से जुड़ी सारी जानतकारी रखना बेहद पसंद था. लंदन की रॉयल एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट में उन्होंने बेहद जानदार हेनरी VI और किंग रिचर्ड II की भूमिका निभाई. उन्होंने पीटरहॉल द्वारा निर्देशित प्ले में हेमलेट का किरदार निभाया. अपनी एक्टिंग के दम पर वो शेक्सपियर कंपनी के चमकते स्टार बन गए.

लोग जब भी 'टाइटैनिक' देखेंगे वो जरूर उस किरदार से नफरत करेंगे उसे कोसेंगे पर जब वो फिल्म खत्म होगी तो याद करेंगे उस अभिनेता को जिसने आपनी असलियत को भुला एक किरदार को हमेशा के लिए अमर कर दिया.

ये भी पढ़ें: राखी सावंत के बॉयफ्रेंड को छूने से लगता है करंट, एक्ट्रेस ने बताया 'लव चार्जर'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़