Prabha Atre Passed Away: दिग्गज गायिका प्रभा अत्रे ने कहा दुनिया को अलविदा, दिल का दौरा पड़े से हुआ निधन

Prabha Atre Passed Away: क्लासिकल सिंगर प्रभा अत्रे का निधन हो गया है. शनिवार सुबह दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन हॉस्पिटल पहुंचने से पहले ही उनसा निधन हो गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 13, 2024, 12:56 PM IST
    • प्रभा सिंगर का निधन
    • 92 साल की थीं प्रभा
Prabha Atre Passed Away: दिग्गज गायिका प्रभा अत्रे ने कहा दुनिया को अलविदा, दिल का दौरा पड़े से हुआ निधन

Prabha Atre Passed Away: मशहूर दिग्गज क्लासिकल सिंगर प्रभा अत्रे का शनिवार की सुबह निधन हो गया है. अभी वह 92 साल की थीं. बताया जा रहा है कि सिंगर का निधन दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ है. हार्ट अटैक के बाद उन्हें तुरंत पुणे के दिनानाथ मंगेशकर हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही प्रभा अत्रे ने दम तोड़ दिया. जल्द ही मुंबई में उनका एक कार्यक्रम होने वाला था, लेकिन इससे पहले ही कि वह इस कार्यक्रम का हिस्सा बन पातीं सिंगर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

1932 में हुआ था जन्में

13 सितंबर 1932 को पुणे में जन्मीं प्रभा अत्रे को लेकर कहा जाता है कि जब वह 8 साल की थीं तब उनकी मां इंदिराबाई अत्रे की तबीयत काफी बिगड़ गई थी. उस समय प्रभा की एक दोस्त ने उन्हें सलाह दी कि वह क्लासिकल म्यूजिक सुनना शुरू करें, ऐसा करने से उनकी हेल्थ में सुधार होगा. इसके बाद से शास्त्रीय संगीत की ओर उनकी रुचि बढ़ने लगी.

कई बड़े पुरस्कारों से सम्मानित होंगी प्रभा अत्रे

बहुमुखी प्रतिभा की धनी प्रभा अत्रे ने शिक्षाविद, शोधकर्ता, संगीतकार और लेखिका के तौर पर भी बेहतरीन काम किया है. उन्होंने विज्ञान और कानून में स्नातक करने के बाद प्रभा अत्रे ने संगीत में डॉक्टरेट की उपाधि भी हासिल की. उन्हें कई बड़े पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया था. उन्हें पद्म श्री, पद्म भूषण और पद्म विभूषण से भी नवाजा जा चुका है.

परिवार के सदस्यों के आने पर दी जाएगी श्रद्धांजलि

अब प्रभा अत्रे के निधन से म्यूजिक इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है. सोशल मीडिया पर भी उन्हें श्रद्धांजलि दी जाने लगी है. वहीं, सिंगर के परिवार के कई सदस्य विदेशों में भी रहते हैं. अब उनके आने के बाद ही प्रभा अत्रे का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Piyush Mishra Special: पीयूष मिश्रा ने झेला यौन शोषण का दर्द, पूरी नहीं कर पाए पिता की ये इच्छा, जानिए चौंकाने वाले किस्से

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़