Brahmastra: क्या रणबीर कपूर ने मंदिर में पहने थे जूते? अब अयान मुखर्जी ने बताई सच्चाई

 रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' (Brahmastra) को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बज बना हुआ है. अब फिल्म के एक सीन को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. इतना ही नहीं, लोग फिल्म को बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 19, 2022, 06:48 PM IST
  • मंदिर में रणबीर के जूते पहनने पर हुआ था विवाद
  • अब अयान मुखर्जी ने इस विवाद पर चुप्पी तोड़ दी है
Brahmastra: क्या रणबीर कपूर ने मंदिर में पहने थे जूते? अब अयान मुखर्जी ने बताई सच्चाई

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और एक्ट्रेस आलिया भट्ट की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' (Brahmastra) को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बज बना हुआ है. दर्शक बेसब्री से उनकी इस फिल्म का इंतजार कर रहे हैं. इसी बेताबी को देखते हुए हाल ही में मेकर्स ने फिल्म का ट्रेलर धमाकेदार रिलीज लॉन्च किया था. हर दिन 'ब्रह्मास्त्र' को लेकर नया अपडेट सामने आ जाता है. 

फिर चर्चा में आई अयान मुखर्जी की 'ब्रह्मास्त्र'

अब फिल्म के एक सीन को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. इतना ही नहीं, लोग फिल्म को बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं. इस सीन में रणबीर को मंदिर में जूता पहनने देखा जा सकता है. अब इस पूरे विवाद पर 'ब्रह्मास्त्र' के डायरेक्‍टर अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) ने चुप्पी तोड़ी है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि अब यह ट्रेलर 4के में भी रिलीज हो चुका है.

अब अयान मुखर्जी ने तोड़ी चुप्पी

अयान ने इंस्टाग्राम पर लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर कर लिखा, 'हमारे समुदाय में कुछ लोग थे जो ट्रेलर में एक सीन के कारण काफी उदास हैं. इस फिल्म के निर्माता (और एक भक्त) के रूप में मैं विनम्रतापूर्वक बताना चाहूंगा कि ऐसा क्यों हुआ? हमारी फिल्म में रणबीर मंदिर में नहीं, बल्कि दुर्गा पूजा पंडाल में प्रवेश कर रहे हैं. मेरा अपना परिवार इसी तरह के दुर्गा पूजा समारोह का आयोजन… 75 वर्षों से करता आ रहा है, जिसका मैं बचपन से हिस्सा रहा हूं. मेरे अनुभव के हिसाब से हम केवल अपने जूते वहां उतारते हैं जहां देवी हैं, न कि जब आप पंडाल में प्रवेश करते हैं'.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ayan Mukerji (@ayan_mukerji)

अयान ने आगे लिखा, 'मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से उन सभी लोगों तक पहुंचना महत्वपूर्णं है, जो इस इमेज की वजह से परेशान हैं... क्योंकि ब्रह्मास्त्र भारतीय संस्कृति, परंपराओं और इतिहास का सम्मान और जश्न मनाती है. यही कारण है कि मैंने यह फिल्म बनाई है, इसलिए मेरे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह भावना हर उस भारतीय तक पहुंचे जो ब्रह्मास्त्र देख रहा है'.

9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी फिल्म 

अब उनका ये पोस्ट सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो रहा है. लोग तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. गौरतलब है कि अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रणबीर को शिवा नाम के शख्स का किरदार निभाते हुए देखा जाएगा, जो एक अग्नि अस्त्र हैं. इसे 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार हैं.  रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के अलावा, नागार्जुन, मौनी रॉय और अमिताभ बच्चन भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में दिखाई देंगे. 

ये भी पढ़ें- नहीं थम रही निक्की तंबोली की बोल्डनेस, अब कैमरे के सामने पैंट उतारकर दिए पोज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़