'ब्रह्मास्त्र' में शिवा बनने से पहले मोहम्मद रूमी थे रणबीर कपूर, इन बदलावों के बाद तैयार हुई फिल्म

Brahmastra: रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor)और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' रिलीज हो चुकी है. फिल्म को लेकर मिक्स रिस्पॉन्स मिले हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं रणबीर कपूर फिल्म में पहले मोहम्मद रूमी का किरदार निभाने वाला था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 9, 2022, 07:44 PM IST
  • 'ब्रह्मास्त्र' में शिवा नहीं मोहम्मद रूमी थे रणबीर
  • फिल्म के नाम और किरदार में किया बदलाव
'ब्रह्मास्त्र' में शिवा बनने से पहले मोहम्मद रूमी थे रणबीर कपूर, इन बदलावों के बाद तैयार हुई फिल्म

नई दिल्ली: रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' (Brahmastra) रिलीज हो चुकी है. फिल्म को लेकर मिले-जुले रिस्पॉन्स मिल रहे हैं. वहीं फिल्म की रिलीज के दौरान फिल्म को लेकर पुराना इंस्टाग्राम पोस्ट और बयान वायरल हो रहा है. बता दें कि फिल्म का नाम पहले ड्रैगन था और रणबीर कपूर फिल्म में शिव नहीं बल्कि जलाल अल-दीन मोहम्मद रूमी का रोल निभाने वाले थे.  फिल्म का नाम और किरदार का नाम बदल दिया गया है. 

मोहम्मद रूमी कौन थे 
फिल्म में रणबीर कपूर जिस मोहम्मद रूमी का किरदार निभाने वाले थे वह 13 वीं शताब्दी के एक फारसी कवि थे. अयान मुखर्जी ने इंस्टाग्राम पर फिल्म के शुरुआती लुक टेस्ट शेयर किया था. उनका लुक रणबीर के शिवा लुक से एकदम अलग है. वह शिवा की जगह रूमी के लुक में थे. रूमी के बाल लंबे थे और लुक भी काफी इंटेंस था लेकिन बाद में उनके लुक में काफी बदलाव किया था.  

रूमी किरदार पर अयान मुखर्जी ने कही ये बात 
अयान मुखर्जी ने रणबीर के लुक को शेयर करते हुए लिखा था रूमी पहले वो रूमी था. लंबे बालों वाला रूमी. ये फोटो फिल्म के शुरुआती दिनों का लुक टेस्ट की है. रूमी ने कहा था  प्यार आपके और बाकी सभी चीजों का ब्रिज है. और यही फीलिंग है जिस पर हमने लीड रोल बनाना शुरू किया था. अयान ने लिखा हमें नया ख्याल मिला फिर ड्रैगन ब्राह्मास्त्र बन गई और रणबीर क बाल कटवा दिए रूमी से शिव बन गया. 

बड़े बजट की है फिल्म 
फिल्म ब्रह्मास्त्र  की कहानी भारत की पौराणित कथा पर आधारित है. यह अस्त्रों की कहानी  जिसे मॉडर्न अवतार में दिखाया गया है. फिल्म के बजट की बात करें 400 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. फिल्म ब्रह्मास्त्र को ऑडियंस और क्रिटिक्स के मिक्स रिव्यू मिले हैं. 

इसे भी पढ़ेंः हनी सिंह और शालिनी की स्कूल वाली लव स्टोरी का हुआ अंत, इतनी मोटी एलिमनी के साथ हुआ तलाक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़