Pippa Song Controversy: AR रहमान के गाने पर क्यों मचा बवाल? मेकर्स को मांगनी पड़ी माफी

Pippa Song Controversy: फिल्म पिप्पा का हाल ही में गाना रिलीज हुआ 'करार ओइ लौहा कोपट'. यह गाना ए आर रहमान का ने गाया और फैंस ने गाने को काफी पसंद भी किया. लेकिन इसी बीच गाने के राइट्स को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 14, 2023, 03:22 PM IST
    • 'पिप्पा' के गाने पर चल रहा विवाद
    • मेकर्स ने गाने से जुड़े विवाद पर जारी किया बयान
Pippa Song Controversy:  AR रहमान के गाने पर क्यों मचा बवाल? मेकर्स को मांगनी पड़ी माफी

नई दिल्ली: Pippa Song Controversy: ईशान खट्टर की फिल्म 'पिप्पा' इन दिनों लगातार चर्चा में हैं. फिल्म में 100 साल पुराने गाने का रीमेक करके हाल ही मे फिल्म के मेकर्स समेत इसके संगीतकार ए आर रहमान लाइमलाइट में आ गए थे. अब इस पूरे मामले पर फिल्म मेकर्स ने अपना बयान जारी किया है. 
 फिल्म की टीम ने प्रतिक्रिया दी है

मेकर्स ने पिप्पा कंट्रोवर्सी पर कही ये बात 

'पिप्पा' के मेकर्स 'रॉय कपूर फिल्म्स' ने एक्स (ट्विटर) पर एक स्टेटमेंट जारी कर माफी मांगते हुए सफाई दी है. सोमवार को टीम ने कहा कि 'पिप्पा' में 'करार ओय लोहो कोपट' गाने की हमारी प्रस्तुति एक ईमानदार कलात्मक व्याख्या है, जिसे दिवंगत काजी नजरूल इस्लाम के स्टेट से एडेप्टेशन राइट लेने के बाद बनाया गया है. सफाई देते हुए आगे कहा गया, "हमने गीत के लिए लाइसेंस समझौते के लेटर और भावना दोनों का ईमानदारी से पालन करते हुए इस गीत के निर्माण के लिए कदम उठाया, जैसा कि स्वर्गीय श्रीमती कल्याणी काजी के साथ विधिवत साइन किया गया था और श्री अनिर्बान काजी इसके गवाह थे. हमारा इरादा गीत के सांस्कृतिक महत्व को श्रद्धांजलि देना था और हमने समझौते में निर्धारित शर्तों का पालन किया है, जिसमें हमें एक नई रचना के साथ गीत का उपयोग करने की अनुमति दी थी. 

1922 में पहली बार रिलीज हुआ था गीत

टीम की ओर से आगे बताया गया कि 'हम दर्शकों के मूल रचना से जुड़ाव को समझते हैं. अगर हमारी व्याख्या में भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है या किसी को परेशानी हुई है, तो इसके लिए माफी मांगते हैं.' मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह गीत पहली बार 1922 में 'बांग्लार कथा' पत्रिका में प्रकाशित हुआ था और इस्लाम की कविताओं की पुस्तक 'भांगर गान' में शामिल किया गया था. इसे पहली बार 1949 में एक प्रसिद्ध लेबल द्वारा और फिर 1952 में एक अन्य रिकॉर्ड लेबल द्वारा रिकॉर्ड किया गया था. 

क्या है फिल्म की कहानी 

बता दें कि यह फिल्म 1947 में देश विभाजन के बाद पूर्वी पाकिस्तान और पश्चिमी पाकिस्तान की परिस्थितियों के बारे में बताती है. इसके बाद इसमें 1970 का जिक्र आता है. कुल मिलाकर इस फिल्म की कहानी गरीबपुर की लड़ाई के इर्द-गिर्द घूमती है, जो 1971 में भारत के साथ पाकिस्तान के युद्ध के दौरान एक महत्वपूर्ण घटना थी. ईशान खट्टर के फैंस फिल्म में उनके किरदार और एक्टिंग की जमकर तारीफ कर रहे हैं. फिल्म को दर्शकों की तरफ से मिक्स्ड रिस्पांस मिला है, कुछ लोगों ने फिल्म को जबरदस्त बताया, तो कुछ ने ईशान और मृणाल ठाकुर की एक्टिंग को काफी सराहा.

इसे भी पढ़ें- Atlee Kumar New Movie: फिल्म इंडस्ट्री के दो सुपरस्टार को साथ लाएंगे एटली कुमार, पर्दे पर साथ दिखेगी शाहरुख और विजय की जोड़ी!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़