Birthday Special: हमेशा कॉन्ट्रोवर्सी से घिरी रही है महेश भट्ट की जिंदगी, शादी के बाद भी इन एक्ट्रेसेस संग रहा रिश्ता

Birthday Special: बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर महेश भट्ट ( Mahesh Bhatt Birthday) अपना 73वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. उन्होंने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में दी हैं. उन्हें बॉलीवुड का कॉन्ट्रोवर्सी किंग भी कहा जाता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 19, 2022, 11:54 PM IST
  • परवीन बॉबी के प्यार में पागल थे महेश भट्ट
  • सोनी रजदान के लिए अपनाया था मुस्लिम धर्म
Birthday Special: हमेशा कॉन्ट्रोवर्सी से घिरी रही है महेश भट्ट की जिंदगी, शादी के बाद भी इन एक्ट्रेसेस संग रहा रिश्ता

नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्म निर्माता महेश भट्ट ( Mahesh Bhatt Birthday)  ने कई बड़ी फिल्मों का डायरेक्शन किया है. राज, जिस्म, पाप, मर्डर, (Raj, Jism, Paap, Murder) जैसी बोल्ड फिल्मों के डायरेक्शर करने वाले महेश का नाम हमेशा विवादों में रहता है. वह लव, सेक्स और धोखा के कॉन्सेप्ट के लिए मशहूर हैं. एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर से लेकर शादी के लिए धर्म बदलने और बेटी पूजा को किस करने तक उनकी जिंदगी के कई बड़े किस्सों ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं.

परवीन बाबी से रहा एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर

महेश भट्ट शादीशुदाथे. 1977 में उन्होंने फिर भी परवीन से अपने प्यार का इजहार किया था. महेश भट्ट शादीशुदा होते के बावजूद अपनी पत्नी को छोड़कर परवीन के साथ लिव इन में रहने लगे थे. 

दोनों एक दूसरे के प्यार में पागल थे, पर एक दिन कुछ ऐसा कुछ हुआ जिसके बाद दोनों की जिंदगी को बदल दिया. महेश को जब पता चला कि परवीन Schizophrenia नाम की एक दिमागी बीमारी जूझ रहीं हैं, जिसमें भ्रम होता है कि कोई उन्हें मारना चाहते हैं. इसके बाद से वह धीरे धीरे परवीन से अलग हो गए. परवीन ने फिर अपनी जिंदगी अकेले बिताई और एक दिन परवीन का शव घर मे मिला.

दूसरी शादी के लिए अपनाया मुस्लिम धर्म

परवीन के बाद महेश भट्ट का दिल सोनी राजदान के लिए धड़कने लगा था. जिस समय महेश का अफेयर सोनी से था, उस वक्त वो अपनी पहली पत्नी किरण के साथ ही रह रहे थे.

बाद में सोनी और महेश ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया और फिर उनसे शादी कर ली थी. 

बेटी को किया किस

हद पार तब हो गई जब पिता महेश भट्ट के साथ पूजा भट्ट का लिप- लॉक वाला फोटोशूट सामने आया. इससे फोटोशूट के सामने आते ही बॉलीवुड में हंगामा मच गया.

महेश भट्ट ने एक स्टारडम मैगजीन के लिए बोल्ड फोटोशूट करवाया था. इस तस्वीर में पूजा अपने पापा महेश भट्ट की गोदी में बैठी उन्हें लिप पर किस करते हुए नजर आ रही थीं, लेकिन यह तस्वीर दर्शकों को बिलकुल भी पसंद नहीं आई थी.

जिया खान-रिया चक्रवर्ती के साथ जुड़ा नाम

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में रिया चक्रवर्ती का नाम काफी हाई लाइट हुआ था. इसी दौरान महेश भट्ट के साथ जिया खान और रिया की तस्वीरें और वीडियोज खूब वाय़रल हुए थे. लोगों का कहना था कि महेश का रिश्ता दोनों से काफी करीब का था.

वहीं जिया खान के साथ एक कोजी वीडियो ने भी खूब चर्चा बटोरी थी, जिसमें महेश के साथ जिया कुछ असहज नजर आती हैं. महेश को इस दौरान काफी ट्रोल किया गया था. वहीं एक्ट्रेस कंगना रनौत भी उन्हें लेकर कई बड़े खुलासे कर चुकीं हैं.

ये भी पढ़ें- अनुपम श्याम के इलाहाबादी अंदाज के कायल थे लोग, एक साल पहले दुनिया को कहा अलविदा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़