MC Stan Birthday: पढ़ाई छोड़ सड़कों पर गुजारी रातें, पढ़ें Bigg Boss 16 के विनर एमसी स्टेन की कहानी

 MC Stan Birthday :  एम सी स्टैन का जन्म 30 अगस्त 1999 को पुणे, महाराष्ट्र (Pune, Maharashtra) में हुआ था. वह मुंबई के गली ब्वॉय हैं और अपना हुनर पूरी दुनिया को दिखा चुके हैं. उन्होंने अपनी जिंदगी में काफी संघर्ष देखा है.

Written by - KIRTIKA TYAGI | Last Updated : Aug 30, 2024, 07:59 AM IST
  • मुंबई के गली ब्वॉय कहलाते हैं MC Stan
  • MC Stan को नहीं था पैरेंट्स का सपोर्ट
MC Stan Birthday: पढ़ाई छोड़ सड़कों पर गुजारी रातें, पढ़ें Bigg Boss 16 के विनर एमसी स्टेन की कहानी

BiggBoss16 :  एम सी स्टैन का जन्म 30 अगस्त 1999 को पुणे, महाराष्ट्र (Pune, Maharashtra) में हुआ था. वह मुंबई के गली ब्वॉय हैं और अपना हुनर पूरी दुनिया को दिखा चुके हैं. उन्होंने अपनी जिंदगी में इतना संघर्ष देखा है. कहा जाता है, कि उनकी लाइफ में एक ऐसा दौर भी आया था, जब उन्हें पढ़ाई छोड़नी पड़ी और सड़कों पर रातें गुजारनी पड़ीं. 

25 वां जन्मदिन
30 अगस्त 1999 के दिन महाराष्ट्र के पुणे में जन्मे एमसी स्टैन का असली नाम अल्ताफ शेख है. वह मध्यमवर्गीय मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उनके परिवार की आर्थिक स्थिति इतनी ज्यादा खराब थी कि बेहद कम उम्र में ही उन्हें अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ गई. उस वक्त एमसी स्टैन MC Stan छठवीं क्लास में थे, बता दें, कि MC Stan ने छठवीं क्लास से ही गाने लिखना शुरू कर दिया था. जिसके बाद उन्होंने, आठवीं क्लास में उन्होंने अपना पहला रैप सॉन्ग गाया, लेकिन इसका वीडियो कभी रिलीज नहीं हो पाया. 

पैरेंट्स का नहीं था सपोर्ट 
एमसी स्टैन MC Stan ने तो बचपन से ही अपने सपनों का रास्ता तय कर लिया था, लेकिन उन्हें अपने परिवार का सपोर्ट कभी नहीं मिला. बताया जाता है, कि MC Stan के पैरेंट्स उन्हें डांटते रहते थे. हालांकि, स्टैन ने कभी हार नहीं मानी और कामयाबी के शिखर पर पहुंचकर ही दम लिया.

साल 2018 के दौरान उन्होंने अपनाए गाना वाटा गया, जो काफी हिट हो गया. यूट्यूब पर ही इस गाने को करीब 21 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. इसके बाद एमसी स्टैन MC Stan  ने कई गाने गाए और शोहरत की राह पर आगे बढ़ते चले गए.

बिग बॉस 16 के विनर
जिसके बाद बिग बॉस 16 में अपने अंदाज से एमसी स्टैन ने फैंस के दिलों में जगह बनाई और यह शो अपने नाम कर लिया. बचपन में पाई-पाई के लिए तरसने वाले एमसी स्टैन आज करोड़ों के मालिक हैं.

ये भी पढ़ें : बर्गर के शौकीनों के लिए बड़ा झटका! शख्स ने बना डाला 'भटूरा बर्गर', देखने वालों के उड़ गए होश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़