Bigg Boss 16: विकास मनकतला ने अर्चना गौतम को कहा 'नीच जाति के लोग', NCSC ने भेजा चैनल को नोटिस

Bigg Boss 16: सलमान खान के शो 'बिग बॉस 16' में कंटेस्टेंट के तौर पर दिख रहे एक्टर विकास मनकतला ने कुछ ऐसा कह दिया है कि नया विवाद खड़ा हो गया है. उनकी वजह से राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने शो की निर्माण कंपनियों के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 30, 2022, 11:49 AM IST
  • बिग बॉस 16 के मेकर्स की बढ़ी मुश्किलें
  • विकास का कमेंट्स पड़ गया सबको भारी
Bigg Boss 16: विकास मनकतला ने अर्चना गौतम को कहा 'नीच जाति के लोग', NCSC ने भेजा चैनल को नोटिस

नई दिल्ली: सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) की होस्टिंग वाला रियलिटी शो 'बिग बॉस' (Bigg Boss) हर अपने हर सीजन के कारण सुर्खियों में रहते हैं. 'बिग बॉस 16' (Bigg Boss 16) को लेकर हर दिन नए विवाद सामने आ रहे हैं. हालांकि, इस बार शो के मेकर्स, कंटेस्टेंट विकास मनकतला की वजह से कानूनी पचड़ों में फंसे हुए नजर आ रहे हैं. विकास की वजह से राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग (National Commission for Schedule Castes) ने बिग बॉस के मेकर्स के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है. 

विकास और अर्चना की लड़ाई के दौरान हुआ विवाद

दरअसल, पिछले एक एपिसोड में विकास का अर्चना गौतम के साथ झगड़ा देखने को मिला था. इस दौरान दोनों ने ही एक दूसरे को काफी बुरा-भला कहा था. ऐसे में अब आयोग का आरोप है कि विकास ने इसी झगडे़ के बीच में अर्चना पर जातिगत शब्दों का इस्तेमाल करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की है.

इसी के चलते अब उन्होंने चैनल और शो के मेकर्स के खिलाफ नोटिस कर दिया है. इस बारें में जानकारी देते हुए न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक ट्वीट भी किया है.

नोटिस में लगाए ये आरोप

ट्वीट में नोटिस भी शेयर किया गया है. इसमें लिखा है, 'राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने मुंबई कमिश्नर ऑफ पुलिस, वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड, एंडमोल प्राइवेट लिमिटेड और अन्य को नोटिस जारी किया है. ये नोटिस बिग बॉस में विकास मनकतला द्वारा कंटेस्टेंट अर्चना गौतम को 'नीच जाति के लोग' कहने पर अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत दंडनीय अपराध है को ध्यान में रखते हुए जारी किया है.'

मेकर्स को देना होगा 7 दिन में जवाब

गौरतलब है कि बुधवार के एपिसोड में विकास और अर्चना के बीच काफी झगड़ा देखने को मिला था. इसी दौरान उन्होंने अर्चना को 'नीच जाति के लोग' कह दिया था. NCSC का कहना है कि IPC के अनुसार, यह स्पष्ट होता है कि SC/ST अधिनियम के यह एक दंडनीय अपराध है. अब आयोग ने इस मामले पर भारतीय संविधान के आर्टिकल 338 के तहत इस मामले की जांच करने का फैसला लिया है. NCSC ने 'बिग बॉस 16' के निर्माताओं को 7 दिन के भीतर जवाब देने के लिए कहा है.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss 16 Live Update: सुंबुल हुई नॉमिनेशन से सुरक्षित, फिर टीना और प्रियंका हुईं खफा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़